Move to Jagran APP

Delhi: ससुराल में नवविवाहिता का पंखे से लटका मिला शव, मायके वालों ने हत्या का आरोप लगा रोड किया जाम

अमन विहार थाना क्षेत्र में एक नवविवाहिता का शव शनिवार को उनके ही ससुराल में संदिग्ध हालात में फंदे से लटका मिला। सूचना पर पहुंची अमन विहार थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मंगोलपुरी स्थित संजय गांधी अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। मायका पक्ष ने नवविवाहिता की हत्या करने का आरोप लगाते हुए रविवार को संजय गांधी अस्पताल के पास सड़क जाम कर जमकर हंगामा किया।

By shamse alam Edited By: Geetarjun Published: Sun, 28 Apr 2024 05:59 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 05:59 PM (IST)
ससुराल में नवविवाहिता का पंखे से लटका मिला शव, मायके वालों ने हत्या का आरोप लगा रोड किया जाम

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। अमन विहार थाना क्षेत्र में एक नवविवाहिता का शव शनिवार को उनके ही ससुराल में संदिग्ध हालात में फंदे से लटका मिला। सूचना पर पहुंची अमन विहार थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मंगोलपुरी स्थित संजय गांधी अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है।

loksabha election banner

मायका पक्ष ने सुसराल पक्ष पर नवविवाहिता की हत्या करने का आरोप लगाते हुए, रविवार को संजय गांधी अस्पताल के पास सड़क जाम कर जमकर हंगामा किया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में मामला आत्महत्या का लग रहा है।

पोस्टमॉर्टम के बाद शव स्वजन को सौंप दिया गया है। पीएम रिपोर्ट आने का इंतजार है, रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, एसडीएम ने पीड़ित परिवार के बयान दर्ज कर लिए हैं।

राजेंद्र ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ अमन विहार थाना क्षेत्र में रहते हैं। चार महीने पहले ही बेटी विपाशा की शादी इसी क्षेत्र में ही रहने वाले एक युवक से धूमधाम के साथ की थी। राजेंद्र का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष ने उनकी बेटी को छोटी-छोटी बातों को लेकर परेशान करना शुरू कर दिया था।

इस दौरान हमने उनके पति व उनके ससुराल वालों को समझाने की कोशिश भी की। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। बीते 26 अप्रैल को ससुराल में मेरी बेटी के साथ मारपीट की गई। हम बेटी को लेने उसके ससुराल भी गए, लेकिन बेटी को वहां से किसी ने आने नहीं दिया। राजेंद्र का आरोप है कि ससुराल वाले ने कहा कि अगर विपाशा हमारे साथ जाती है तो, वे हमेशा के लिए रिश्ता खत्म कर देंगे।

ससुराल वालों पर गुमराह करने का आरोप

मृतका की मां कविता ने बताया कि पहले ससुराल पक्ष ने गुमराह किया कि उनकी बेटी घर छोड़कर चली गई है। आधे घंटे में फिर बेटी के ससुर का फोन आता है कि उनकी बेटी अपने कमरे में सो रही है। उनलोगों ने मुझे वहां बुलाया गया। जब बेटी के सुसराल पहुंची, तो बेटी का शव फंदे से झूल रहा था। कविता ने हत्या का आरोप लगाते हुए, इस मामले में पुलिस से निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं।

सड़क जाम कर किया हंगामा

रविवार को मंगोलपुरी स्थित संजय गांधी अस्पताल शव लेने पहुंचे मृतका के स्वजन ने अस्पताल के पास ही एस ब्लाक चौराहे को जाम कर दिया। इस दौरान इस चौराहे पर लंबा जाम लग गया। स्वजन का आरोप है कि वह पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं। पुलिस के खिलाफ भी अपनी नाराजगी जाहिर की। स्वजन का हंगामा बढ़ता देख मौके पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों को भी तैनात किया। पुलिस की ओर से काफी समझाने के बाद लोगों को शांत कराकर रोड खुलवाया। फिलहाल अमन विहार पुलिस इस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.