सेना की कार्रवाई को देश विरोधी बताने वाले JNU छात्र के खिलाफ केस दर्ज

शिकायतकर्ता तेजिंदर ने पुलिस को बताया कि वे एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। उन्हें पता चला कि जेएनयू का एक छात्र सैनिकों को देश विरोधी बता रहा है। इसी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 25 Jul 2020 10:29 PM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 08:24 AM (IST)
सेना की कार्रवाई को देश विरोधी बताने वाले JNU  छात्र के खिलाफ केस दर्ज
सेना की कार्रवाई को देश विरोधी बताने वाले JNU छात्र के खिलाफ केस दर्ज

नई दिल्‍ली [गौतम मिश्रा]। ट्विटर पर कश्मीर में आतंक के खिलाफ सेना की कार्रवाई को देश विरोधी बताने वाले जेएनयू के छात्र के खिलाफ कापसहेड़ा थाने में एक व्यक्ति  द्वारा की गई शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को आरोपित छात्र का नाम साजिद बिन साहीद बताया है। कापसहेड़ा थाना पुलिस ने इस मामले की छानबीन में जुटी है।

इस मामले में शिकायतकर्ता तेजिंदर यादव ने पुलिस को बताया कि वे एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। उन्हें पता चला कि जेएनयू का एक छात्र सैनिकों को देश विरोधी बता रहा है। पुलिस से की गई शिकायत में तेजिंदर ने आरोप लगाया है कि साजिद भारतीय सेना द्वारा आतंकियों के खिलाफ की जाने वाली  कार्रवाई को एक ओर जहां गलत व देश विरोधी बताता है वहीं दूसरी ओर इसे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से भी जोड़ देता है। यहां तक कि राष्ट्रीय

स्वयं सेवक संघ को साजिद देश विरोधी करार देता है। तेजिंदर ने पुलिस को  ट्विटर से जुड़ी तमाम जानकारियां भी मुहैया कराई है। पुलिस इस मामले में  कार्रवाई कर रही है।

ठगी होने से पहले पुलिस ने बंद कराई वेबसाइट

इधर, प्रधानमंत्री बेरोजगार भत्ता योजना के जरिये ठगी करने के लिए बनाई गई एक फर्जी वेबसाइट को दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने बंद करा दिया है। पुलिस के अनुसार, अब तक फर्जी वेबसाइट से कोई ठगी का शिकार नहीं हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है और वेबसाइट बनाने वालों का ब्योरा गूगल से मांगा गया है।

डीसीपी अन्येष रॉय ने बताया कि सोशल मीडिया पर यह देखा गया कि प्रधानमंत्री बेरोजगार भत्ता योजना 2020 के नाम से एक फर्जी वेबसाइट के यूआरएल/लिंक को नागरिकों से ठगी करने के लिए विभिन्न समूहों में वाट्सएप संदेशों के माध्यम से प्रसारित किया जा रहा था। मामले के संज्ञान में आने के साथ ही फर्जी वेबसाइट को बंद कर दिया गया है, ताकि निदरेष नागरिकों को ठगी से बचाया जा सके।

chat bot
आपका साथी