हिरासत में भेजे गए कालेधन की 'सफेेदी' में शामिल एक्सिस बैंक के 2 मैनेजर

ईडी ने 40 करोड़ काले धन को सफेद करने में जुटे दो बैंक मैनेजरों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। इस मामले में और भी लोगों के हाथ के संकेत हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 05 Dec 2016 10:43 AM (IST) Updated:Tue, 06 Dec 2016 07:21 AM (IST)
हिरासत में भेजे गए कालेधन की 'सफेेदी' में शामिल एक्सिस बैंक के 2 मैनेजर

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने एक्सिस बैंक के मैनेजर विनीत गुप्ता और शोभित सिन्हा को सात दिन की रिमांड पर भेजा है। इन दोनों मैनेजरों पर कालेधन को सफेद करने का आरोप है। दोनों बैंक मैनेजरों को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिग एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था।

Delhi's Tis Hazari court grants 7 days remand to ED of the two Axis Bank officials arrested for allegedly settling unaccounted money

— ANI (@ANI_news) December 5, 2016

जांच अधिकारियों के मुताबिक, आरोपियों पर रिश्वत लेकर 40 करोड़ की ब्लैक मनी को नए नोटों में बदलवाने का आरोप है। मैनेजरों ने बतौर रिश्वत सोने की सिल्ली मांगी थी। ईडी ने छापेमारी के बाद एक सोने की सिल्ली बरामद की थी। 40 करोड़ की रकम आरटीजीएस के जरिए कथित ज्वैलर्स के अकाउंट्स में डाली गई थी।

नोटबंदी के खिलाफ आज जंतर मंतर पर एकजुट होगा 'जनता परिवार'

जांच अधिकारियों की माने तो नोटबंदी के ऐलान के बाद 40 करोड़ की इस काली कमाई से सोना खरीदा गया था। ज्वैलर्स ने ऊंचे दामों पर सोना बेचा था। बहीखाते में हेरफेर कर ज्वैलर्स ने काली कमाई को सफेद करने के लिए आरोपियों से संपर्क किया था। इसके बाद बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से पूरा प्लान बनाया गया था।

यहां पर बता दें कि पिछले महीने आठ नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का एलान किया था। इसके तहत घोषणा की गई थी कि आठ नवंबर की मध्यरात्रि से 500 और 1000 रुपये के नोट की अब कोई वैधता नहीं रहेगी। इसके बाद से काला धन को सफेद करने की इस तरह की खबरें पूरे देश से आ रही हैं।

UP में अजब : नोएडा पुलिस ने खुद करवाई '28 लाख' की फोटोकॉपी

chat bot
आपका साथी