Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR में मौसम का अचानक बदला मिजाज, गरज के साथ बरसे बादल; फिजा में घुली ठंडक

दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। आईएमडी के मुताबिक अगले दो घंटों के दौरान दिल्‍ली और एनसीआर के आसपास के क्षेत्रों में अलग-अलग स्‍थानों पर भारी वर्षा के साथ हल्‍की से सामान्‍य वर्षा होने की बात कही गई है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 01 Apr 2023 06:51 PM (IST) Updated:Sat, 01 Apr 2023 09:18 PM (IST)
Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR में मौसम का अचानक बदला मिजाज, गरज के साथ बरसे बादल; फिजा में घुली ठंडक
दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। दिल्ली और दिल्ली से सटे इलाकों में बारिश हो रही है। बारिश को लेकर आईएमडी ने पहले ही अलर्ट दिया था। दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल रही है। तेज हवाओं और बारिश के चलते फिजा में ठंडक घुल गई है। 

आईएमडी ने कहा था कि अगले दो घंटों के दौरान दिल्‍ली और एनसीआर के आसपास के क्षेत्रों में अलग-अलग स्‍थानों पर भारी वर्षा के साथ हल्‍की से सामान्‍य वर्षा होने की बात कही गई है। गुरुग्राम में भी तेज बारिश हुई है। बता दें कि अप्रेल के महीने में इस तरह का मौसम दुर्लभ है। 

यहां बारिश की संभावना

वहीं, मौसम विभाग ने कहा था कि पश्चिम दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली (मुंडका, जाफरपुर, नजफगढ़) के अलग-अलग स्थानों के आसपास के क्षेत्रों में तूफान आने की भी संभावना है। वहीं, झज्जर, फरुखनगर, सोहना (हरियाणा) और भिवाड़ी (राजस्थान) के आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ बारिश होगी।

मध्यम श्रेणी में रही हवा की गुणवत्ता

दिल्ली व ग्रेटर नोएडा में शनिवार को हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में रही। एनसीआर के अन्य शहरों में हवा की गुणवत्ता संतोषजनक श्रेणी में रही। सफर इंडिया के अनुसार, अगले तीन दिन तक हवा की गुणवत्ता संतोषजनक या मध्यम श्रेणी में निचले स्तर पर रहने की संभावना है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीडब्ल्यूडी) की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली का एयर इंडेक्स 107 व ग्रेटर नोएडा का एयर इंडेक्स 134 दर्ज किया गया। वहीं, फरीदाबाद का एयर इंडेक्स 61, गाजियाबाद का 99, गुुरुग्राम का 71 व नोएडा का एयर इंडेक्स 98 दर्ज किया गया।

chat bot
आपका साथी