दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस ने किया माकड्रिल

Anti-Terror Mock Drill गणतंत्र दिवस से पहले उत्तरी जिला पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए कोतवाली इलाके की साइकिल मार्केट में माकड्रिल का आयोजन किया। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने आतंकी हमले की सूचना पर कार्रवाई की।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 08:57 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 08:57 PM (IST)
दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस ने किया माकड्रिल
दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस ने किया माकड्रिल

नई दिल्ली [धनंजय मिश्रा]। गणतंत्र दिवस से पहले उत्तरी जिला पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए कोतवाली इलाके की साइकिल मार्केट में माकड्रिल का आयोजन किया। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने आतंकी हमले की सूचना पर कार्रवाई की। अधिकारियों के मुताबिक, करीब सवा तीन बजे बजे मैसेज फ्लैश किया गया कि साइकिल मार्केट में तीन आतंकी घुसे हैं और आतंकियों द्वारा ताबड़तोड़ फाय¨रग की जा रही है। हमले कई लोग जख्मी हो गए हैं। सूचना मिलते ही कोतवाली थाना पुलिस, जिले का स्पेशल स्टाफ, कैट्स एंबुलेंस, दमकल की गाडि़यां, डीडीएमए, स्पेशल सेल के अलावा अन्य एजेंसियां मौके पर पहुंच गई।

माकड्रिल में दिखाया गया कि पुलिस व स्पेशल स्टाफ ने एक आतंकी को काबू किया जबकि बाकी को स्पेशल सेल की टीम ने काबू किया। इस दौरान पूरी कार्रवाई असली लग रही थी। मार्केट के दुकानदार काफी समय तक नहीं समझ पाए की यहां माकड्रिल है या सही में आतंकी हमला हुआ है।

घायल होने की ए¨क्टग कर रहे लोगों को मौके से एंबुलेंस में बिठाकर भेजा गया। बाद में जब लोगों को समझ आया कि यहां कोई आतंकी हमला नहीं हुआ है बल्कि पुलिस बस अभ्यास करने के लिए पहुंची है तो लोगों ने राहत की सांस ली। जिला पुलिस उपायुक्त सागर ¨सह कलसी ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए माकड्रिल आयोजित की गई थी। आगे भी इस तरह का आयोजन कर जायजा लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी