Delhi Metro ने यात्रियों के लिए शुरू की सुविधा, Smart Card रीचार्ज करने के लिए नहीं लगानी होगी लाइन

Delhi Metro दिल्ली मेट्रो ने एयरटेल पेमेंट्स के साथ स्मार्ट कार्ड टॉप-अप के लिए साझेदारी की है। दिल्ली मेट्रो की इस साझेदारी से एयरटेल यूजर्स को खास सुविधा मिलेगी। वह अब बिना लाइन में लगे अपना मेट्रो स्मार्ट कार्ड रिजार्ज कर सकेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 29 Jan 2023 03:56 PM (IST) Updated:Sun, 29 Jan 2023 03:56 PM (IST)
Delhi Metro ने यात्रियों के लिए शुरू की सुविधा, Smart Card रीचार्ज करने के लिए नहीं लगानी होगी लाइन
दिल्ली मेट्रो ने एयरटेल पेमेंट्स के साथ की साझेदारी

नई दिल्ली, पीटीआई। दिल्ली मेट्रो की तरफ से सफर करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए समय-समय नई-नई सुविधाएं प्रदान की जाती हैं। अब दिल्ली मेट्रो एयरटेल यूजर के लिए खास सुविधा लेकर आया है। दिल्ली मेट्रो की तरफ से यह खास सुविधा यूजर की यात्रा को और सुगम बनाने की दिशा में कदम है। 

इस सुविधा के जरिए मेट्रो में सफर करने वाले लोगों को स्मार्ट कार्ड को रिचार्ज करने में सहूलियत होगी। अगर आप दिल्ली मेट्रो में सफर करते हैं और आप एयरटेल यूजर हैं, तो आपके लिए दिल्ली मेट्रो ने एक खास सुविधा की शुरूआत की है।

स्मार्ट कार्ड टॉप-अप की मिलेगी सुविधा

अब दिल्ली मेट्रो ने कार्ड में रिचार्ज की सुविधा के लिए एयरटेल पेमेंट्स के साथ साझेदारी करने की घोषणा की है।दिल्ली मेट्रो से जुड़े अधिकारियों ने रविवार को कहा कि दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को एक और स्मार्ट कार्ड टॉप-अप सुविधा प्रदान करने के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ साझेदारी की है।

डिजिटल इंडिया में योगदान पर केंद्रित

डीएमआरसी ने एक बयान में कहा कि यह नई पहल डिजिटल लेनदेन सेवाओं को हर भारतीय के दरवाजे तक ले जाकर सरकार के डिजिटल इंडिया और वित्तीय समावेशन के दृष्टिकोण में योगदान देने पर केंद्रित है। दिल्ली मेट्रो के स्मार्ट कार्ड की टॉप-अप सुविधा अब एयरटेल पेमेंट्स बैंक के माध्यम से संभव होगी।

यात्रियों को इस सुविधा से होगी आसानी

बयान में कहा गया है कि यह नई सुविधा यात्रियों के लिए बड़ी सुविधा होगी क्योंकि इससे वे अपने स्मार्ट कार्ड को अपने मोबाइल फोन के माध्यम से रिचार्ज करने के लिए एक और विश्वसनीय विकल्प का उपयोग कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें- Delhi Metro: दिल्ली की टीचर ने मेट्रो और बेटी को साथ बढ़ते देखा, 20 साल पहले हुई थी सेवा की शुरुआत

लेन-देन पूरी तरह से सुरक्षित होगा और कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग विवरण ऐप द्वारा केवल एक बार सहेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस सुविधा के जरिए रिचार्ज तेज और सुविधाजनक होगा।

यह भी पढ़ें- Delhi Metro: दिल्ली-नोएडा के बीच सफर करने वाले लाखों मेट्रो यात्रियों को DMRC देगा बड़ी खुशखबरी, सफर होगा आसान

chat bot
आपका साथी