दिल्ली में सामने आए कोरोना के 4044 नए केस, घटी मौतों की संख्या

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार पहले के मुकाबले कम हो गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 4044 नए केस सामने आए हैं। वहीं इससे दोगुने लोग इस बीमारी से ठीक होकर स्वस्थ हो गए। वहीं राहत की बात यह रही कि मौत की संख्या में कमी है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 28 Jan 2022 07:23 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jan 2022 07:23 PM (IST)
दिल्ली में सामने आए कोरोना के 4044 नए केस, घटी मौतों की संख्या
शुक्रवार को 25 मरीजों की मौत हो गई है।

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में कोरोना की रफ्तार पहले के मुकाबले कम हो गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 4044 नए केस सामने आए हैं। वहीं इससे दोगुने लोग इस बीमारी से ठीक होकर स्वस्थ हो गए। वहीं राहत की बात यह रही कि मौत की संख्या में भी काफी कमी देखी गई है। शुक्रवार को 25 मरीजों की मौत हो गई है।

Delhi reports 4044 new COVID cases, 8042 recoveries, and 25 deaths in the last 24 hours

Active cases: 29,152

Today's positivity rate: 8.60% pic.twitter.com/oltoN00QNJ

— ANI (@ANI) January 28, 2022

87 फीसदी लोगों को लगा दूसरा टीका

वहीं, कोरोना से जान की हानि न हो इसके लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है। ऐसे में सभी लोगों के टीकाकरण के लिए नई दिल्ली जिला प्रशासन विशेष पहल कर रहा है। इसमें वीआइपी से लेकर निर्माण कार्यों में जुटे मजदूरों को टीका लगाने का काम चल रहा है। यही वजह है कि 28 दिसंबर को जहां जिले में टीकाकरण के तहत पहली खुराक देने में सौ प्रतिशत का आंकड़ा पूरा कर लिया था, अब तक 87 प्रतिशत दूसरी खुराक का लक्ष्य पा लिया गया है।

दुकानदार और खरीदार बरतें सावधानी

बता दें कि राजधानी में सप्ताहांत कर्फ्यू और सम-विषम व्यवस्था हटाने से कारोबारियों को राहत मिलेगी। कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले बढ़ने पर जब से यह व्यवस्था लागू की गई थी तब से सबसे ज्यादा नुकसान दुकानदारों का कही हो रहा था। यह कहना है सरोजनी नगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा का। उन्होंने कहा कि वीकेंड कर्फ्यू व सम-विषय व्यवस्था के कारण ज्यादातर दुकानें अधिक समय तक खुल ही नहीं पाईं। इसलिए दुकानों में अभी भी सर्दी का पूरा माल भरा हुआ है। इसकी वजह से दुकानदारों का बहुत ज्यादा नुकसान हो चुका है।

अब सर्दी खत्म होने को है। ऐसे में दुकानें खुल जाने पर भी बिक्री की उम्मीद काफी कम है। फिर से यह राहत हमारे लिए कुछ न से कुछ सही वाली होगी। अभी शादियों का सीजन चल रहा है इसलिए उम्मीद है कि घाटे की कुछ भरपाई हो जाए। अशोक रंधावा ने बताया कि मार्केट के सभी दुकानदारों व उनके स्टाफ को कोरोनारोधी टीके की दोनों डोज लग चुकी हैं। हर दुकान पर इससे संबंधित सर्टिफिकेट को भी लगाया गया है। इसके बावजूद एसोसिएशन की ओर से सभी दुकानदारों से अपील की गई है कि वे कोरोना दिशानिर्देशों का पूरी तरह पालन करते हुए दुकानें खोलें ताकि आने वाले समय में बाजारों को बंद करने की स्थिति उत्पन्न हो।

chat bot
आपका साथी