दिल्ली में हर घर तक पहुंचाना है साफ पानी: CM केजरीवाल का सख्त निर्देश, दिसंबर तक पूरा हो चंद्रावल प्लांट

सीएम ने इस प्रोजेक्ट पर काम कर रही एजेंसी से 24 घंटे के अंदर एक विस्तृत प्लान सौंपने के सख्त निर्देश दिए जिससे इसे दिसंबर तक पूरा किया जा सके।इस कार्य को सीएम ने दिसंबर 2023 तक पूरा करने के निर्देश दिए।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 16 Mar 2023 11:49 AM (IST) Updated:Thu, 16 Mar 2023 11:49 AM (IST)
दिल्ली में हर घर तक पहुंचाना है साफ पानी: CM केजरीवाल का सख्त निर्देश, दिसंबर तक पूरा हो चंद्रावल प्लांट
CM केजरीवाल का सख्त निर्देश, दिसंबर तक पूरा हो चंद्रावल प्लांट

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चंद्रावल में 105 एमजीडी के नए बन रहे बन रहे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का दौरा कर उसकी प्रगति की समीक्षा की।

इस दौरान जल मंत्री के अलावा दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सोमनाथ भारती समेत वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। सीएम ने वहां समीक्षा के दौरान पाया कि चंद्रावल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट प्रोजेक्ट की प्रगति निर्धारित समय सीमा के अनुसार नहीं हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने कड़ी नाराजगी जताई।

सीएम ने इस प्रोजेक्ट पर काम कर रही एजेंसी से 24 घंटे के अंदर एक विस्तृत प्लान सौंपने के सख्त निर्देश दिए, जिससे इसे दिसंबर तक पूरा किया जा सके।इस कार्य को सीएम ने दिसंबर 2023 तक पूरा करने के निर्देश दिए।

उनके अनुसार इसके शुरू होने से दिल्ली के 22 लाख लोगों को उनके घर में साफ पानी मिलने लगेगा। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य दिल्ली के हर घर तक साफ पानी पहुंचाना है। इस दिशा में दिल्ली सरकार दिन-रात काम कर रही है।

चंद्रावल में 105 MGD के नए बन रहे WTP यूनिट का आज दौरा किया और उसकी प्रगति की समीक्षा की। इस यूनिट को दिसम्बर 2023 तक बनाकर तैयार करने के निर्देश दिए। इसके शुरू होने से दिल्ली के 22 लाख लोगों को उनके घर में साफ़ पानी मिलेगा। हमारा लक्ष्य दिल्ली के हर घर तक साफ़ पानी पहुँचाना है। pic.twitter.com/OYyNKb5t1C— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) March 15, 2023

chat bot
आपका साथी