प्लाज्मा डोनेट करने वालों को CM केजरीवाल ने खुद किया फोन, बोले- 'आप सबका शुक्रिया'

CM केजरीवाल कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के इलाज में कारगर प्लाज्मा का दान करने वालों को लगातार प्रोत्साहित कर रहे हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 08:43 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 08:43 PM (IST)
प्लाज्मा डोनेट करने वालों को CM केजरीवाल ने खुद किया फोन, बोले- 'आप सबका शुक्रिया'
प्लाज्मा डोनेट करने वालों को CM केजरीवाल ने खुद किया फोन, बोले- 'आप सबका शुक्रिया'

नई दिल्ली, एएनआइ। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के इलाज में कारगर प्लाज्मा का दान करने वालों को लगातार प्रोत्साहित कर रहे हैं। इस कड़ी में उन्होंने प्लाज्मा दान करने वाले कुछ दानकर्ताओं को खुद फोन करके उनका शुक्रिया अदा किया। आम आदमी पार्टी मुखिया और सीएम केजरीवाल ने खुद बताया है कि जब मैंने प्लाज्मा दान करने वालों की कहानी सुनी तो मुझे अपने दिल्लीवासियों पर गर्व  हुआ। यही वजह है कि मैंने फोन कर उन्हें ऐसा नेक काम करने के लिए बधाई दी। केजरीवाल ने दो प्लाज्मा दानकर्ताओं सृष्टि और भूमिका से बातचीत का पूरा ऑडियो भी शेयर किया है।

अरविंद केजरीवाल के फोन करने पर सृष्टि ने बताया कि वह पांच दिन पहले ही कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग जीतकर लौटी हैं। इसके बाद एक-दो दिन के भीतर उन्होंने प्लाज्मा दान कर दिया। सृष्टि ने प्लाज्मा दान करने के बाद किसी तरह की कमजोरी होने से भी इनकार किया है।

इससे पहले बृहस्पतिवार को भी अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली प्लाज्मा बैंक में प्लाज्मा दान करने गए एक व्यक्ति के ट्वीट को फोटो सहित रिट्वीट कर केजरीवाल ने लिखा- 'यही दिल्ली के हीरो हैं।' इससे पहले भी केजरीवाल प्लाज्मा दान करने के लिए लोगों से अपील करते रहे हैं। जो लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं, उन्हें फोन करके भी प्लाज्मा दान करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल साफ तौर पर कह चुके हैं कि अगर आप लोग प्लाज्मा दान नही करेंगे तो बैंक कैसे चलेगा। उन्होंने कहा की दूसरों की जान बचाने के लिए जिंदगी में बहुत कम लोगों को मौके मिलते हैं। आपके प्लाज्मा दान करने से दूसरे लोगों की जान बच सकती है। उधर, प्लाज्मा दान करने वालों की कमी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने आदेश जारी किया है। जिसमें अस्पतालों से प्लाज्मा दान करने वालों को भेजने के लिए कहा गया है।

When I hear stories of plasma donors, I feel very proud of my fellow Delhiites. So I decided to call and congratulate some donors. Do listen in to my conversation with plasma donors Srishti and Bhumika. pic.twitter.com/0PCd4Hr3XF— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) July 10, 2020

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक लाख को पार कर चुके हैं, लेकिन ठीक होने वालों की संख्या 76 फीसद से अधिक हो चुकी है। 

chat bot
आपका साथी