Move to Jagran APP

पश्चिमी दिल्ली में लगा कई किलोमीटर लंबा जाम, सड़क पर रेंगते रहे वाहन; लोगों का गर्मी से हुआ बुरा हाल

उत्तम नगर से होते हुए जनकपुरी की ओर जाने वाले रास्ते पर सुबह से ही वाहनों का अधिक दवाब रहा। वाहन चालकों को मिनटों का सफर तय करने में घंटों का समय लगा। तेज धूप के कारण वाहन चालकों के पसीने भी छूटते हुए दिखे। जनकपुरी से तिलक नगर टैगोर गार्डन और राजौरी गार्डन की तरफ जाने वाला रास्ते पर भी कई किलोमीटर तक लंबा जाम लगा रहा

By Jagran NewsEdited By: Sonu Suman Published: Thu, 02 May 2024 04:30 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 04:30 PM (IST)
पश्चिमी दिल्ली में लगा कई किलोमीटर लंबा जाम, सड़क पर रेंगते रहे वाहन

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। तपती गर्मी में उत्तम नगर, जनकपुरी से लेकर राजौरी गार्डन तक बृहस्पतिवार को सुबह ग्यारह बजे से कई किलोमीटर तक लंबा जाम लगा रहा। साथ ही पंखा रोड पर भी वाहन रेंग-रेंगकर आगे बढ़ते हुए नजर आए। मिनटों का सफर करने में लोगों को घंटों लगे। साथ ही धूप में खड़े वाहन चालकों का गर्मी और जाम से बुरा हाल रहा।

loksabha election banner

वाहनों का दवाब अधिक होने से लोगों ने सर्विस लेन का सहारा लिया, जबकि कुछ वाहन चालक गलियों के जरिए अपने गंतव्य तक पहुंचे। हालांकि कुछ चौराहों पर पुरुष के अलावा महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी तैनात रहीं।

सुबह से ही वाहनों का अधिक दवाब रहा

उत्तम नगर से होते हुए जनकपुरी की ओर जाने वाले रास्ते पर सुबह से ही वाहनों का अधिक दवाब रहा। वाहन चालकों को मिनटों का सफर तय करने में घंटों का समय लगा। तेज धूप के कारण वाहन चालकों के पसीने भी छूटते हुए दिखे। जनकपुरी से तिलक नगर, टैगोर गार्डन और राजौरी गार्डन की तरफ जाने वाला रास्ते पर भी कई किलोमीटर तक लंबा जाम लगा रहा, जिसकी वजह से वाहन चालकों को दिक्कत का सामना करना पड़ा।

पंखा रोड पर अवैध कट से आवाजाही शुरू

इन रास्तों पर जाम लगा होने से वाहन चालकों ने सर्विस लेन का प्रयोग किया लेकिन वहां पर अवैध पार्किंग के वाहन खड़े होने से केवल छोटे वाहनों को ही रास्ता मिल पाया, जबकि कार या अन्य वाहन बीच में ही फंस रहे। जाम की वजह से दो पहिया वाहनों ने पंखा रोड पर अवैध कट से आवाजाही शुरू कर दी।

महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात रहीं

कई वाहन चालक अपने बच्चों को स्कूल लेने के लिए जा रहे थे, उन्हें जाम के कारण घंटों सड़क पर धूप में ही खड़ा रहना पड़ा। वहीं उत्तम नगर के अलावा जनकपुरी के चौराहे पर महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात रहीं। वहीं ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि हर चौराहों पर पुलिसकर्मी तैनात हैं जाम खुलवाया जा रहा है।

बारह बजे बच्चे की स्कूल से छुट्टी होती है उसे लेने के लिए जा रहा हूं लेकिन जाम के कारण पिछले एक घंटे से रास्ते में फंसा हुआ हूं। धूप में गर्मी के कारण बुरा हाल है। आम तौर पर स्कूल से घर जाने में केवल 10 मिनट लगते थे मुझे लेकिन अब एक घंटा हो चुका है। अभी भी स्कूल नहीं पहुंच पाया हूं। - रमन, वाहन चालक

जाम के कारण उत्तम नगर से जनकपुरी आने में एक घंटा लग गया है। सड़कों पर इतना ट्रैफिक है तो उसके लिए प्लान क्यों नहीं तैयार किया जाता है। जनता धूप में परेशान हो रही है। - वीरपाल भाटी, वाहन चालक

ये भी पढ़ेंः DCW से 223 कर्मचारियों को हटाए जाने पर भड़कीं स्वाति मालीवाल, कहा- इतनी छोटी मानसिकता...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.