दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने किसानों के लिए मांगा मुआवजा, बेमौसम बारिश से फसल को हुआ नुकसान

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने एक पत्र लिखकर बेमौसम बारिश से बर्बाद हुई फसल के एवज में मुआवजे देने की मांग की है। साथ ही उन्होंने प्रदेश की ऊर्जा मंत्री आतिशी पर झूठ बोल पर कार्रवाई करने की मांग की है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 31 Mar 2023 02:13 PM (IST) Updated:Fri, 31 Mar 2023 02:13 PM (IST)
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने किसानों के लिए मांगा मुआवजा, बेमौसम बारिश से फसल को हुआ नुकसान
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने किसानों के लिए मांगा मुआवजा।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। देश भर में हुई बेमौसम बारिश से गेहूं की फसल को भारी नुकसान हुआ है। इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने सीएम केजरीवाल को पत्र लिखकर किसानों को मुआवजा देने की मांग की है।

ऊर्जा मंत्री पर करें कार्रवाई

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बेमौसम बारिश से त्रस्त किसानों को एक लाख रुपये प्रति एकड़ का मुआवजा देने और फ्री बिजली की झूठी घोषणा कर किसानों की भावनाओं से खिलवाड़ करने वाली बिजली मंत्री आतिशी पर कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने पत्र ने आगे लिखा, मुख्यमंत्री जी मैं आपसे निवेदन आप तुरंत दिल्ली के किसानों को हुए नुकसान का सर्वे करा कर एक लाख रुपये एकड़ का मुआवजा घोषित करे। मुझे उम्मीद है कि आप किसानों के हित में तुरंत मुआवजे की घोषणा करते हुए अपनी मंत्री पर कार्रवाई करेंगे।

वीरेंद्र सचदेवा ने इस पत्र में लिखा इस पत्र के माध्यम से मैं मुख्यमंत्री को बीते 10 दिनों और खासकर कल शाम हुई बेमौसम बारिश से दिल्ली के हजारों किसानों की नष्ट हुई फसल के बारे में बताना चाहता हूं। पिछले दो सालों से किसानों की फसल इसी तरह खराब हो रही है, लेकिन आपकी सरकार ने अभी तक अधिकांश किसानों की बर्बाद हुई फसल की घोषणा नुकसान राशि का आज तक भुगतान नहीं किया है।

किसानों को नहीं दी फ्री बिजली

वहीं, कल आपकी ऊर्जा मंत्री आतिशी ने एक झूठी घोषणा कि की आपकी सरकार दिल्ली के किसानों को फ्री बिजली देती है, जिसको उपराज्यपाल ने बंद कर रहे हैं। जबकि आपकी सरकार किसानों को एक यूनिट बिजली भी फ्री नहीं देती। कोई सरकार इससे अधिक किसानों की भावनाओं से क्या खिलवाड़ करेगी और मैं आपसे निवेदन करता हूं कि आतिशी पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें।

chat bot
आपका साथी