DDA Housing Scheme 2021: शनिवार को लॉन्च होगी फ्लैटों की स्कीम, यहां जानिये- कैसे कर सकेंगे आवेदन

DDA Housing Scheme 2021 इस योजना में विभिन्न श्रेणी (एचआइजी एमआइजी एवं एलआइजी) के कुल 1350 फ्लैट शामिल होंगे। आवेदन के लिए डीडीए ने एक आवास पोर्टल बनाया है। दो जनवरी को इस पोर्टल पर आवासीय योजना की डिटेल अपलोड कर दी जाएगी।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 07:40 AM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 08:45 AM (IST)
DDA Housing Scheme 2021: शनिवार को लॉन्च होगी फ्लैटों की स्कीम, यहां जानिये- कैसे कर सकेंगे आवेदन
आवेदन फॉर्म भरने से लेकर ड्रॉ तक पूरी योजना ऑनलाइन होगी।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। DDA Housing Scheme 2021: देश की राजधानी दिल्ली में आशियाने की चाहत रखने वालों का इंतजार खत्म हो गया है। दिल्ली विकास प्राधिकरण लोगों की उम्मीदों को ध्यान में रखते हुए कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर ऑनलाइन आवास योजना-2021 को 2 जनवरी को लॉन्च करेगा। इस योजना में 16 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। आवेदन फॉर्म भरने से लेकर ड्रॉ तक पूरी योजना ऑनलाइन होगी। केवल आवंटन के समय ही सफल आवेदक को आना होगा।

आवासीय योजना में शामिल हैं कुल 1,350 फ्लैट

दिल्ली विकास प्राधिकरण की इस योजना के तहत पश्चिमी दिल्ली के द्वारका सेक्टर-16, द्वारका सेक्टर-19, जसोला, मंगोलपुरी, वंसत कुंज और रोहिणी में फ्लैट तैयार होंगे। इस योजना में विभिन्न श्रेणी (एचआइजी, एमआइजी एवं एलआइजी) के कुल 1,350 फ्लैट शामिल होंगे। आवेदन के लिए डीडीए ने एक आवास पोर्टल बनाया है। दो जनवरी को इस पोर्टल पर आवासीय योजना की डिटेल अपलोड कर दी जाएगी। इस योजना में अधिकतर नये फ्लैट होंगे। आवेदन के लिए कोई मारामारी नहीं होगी, क्योंकि यह ऑनलाइन होंगे।

आवासीय योजना में यह भी होगी सुविधा

दिल्ली विकास प्राधिकरण की इस आवासीय योजना में ऑनलाइन सॉफ्टवेयर में सरकारी योजनाओं के लिंक भी दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र आवेदक को सरकारी योजना के तहत मिलने वाली सब्सिडी भी मिल सकेगी। इसके अलावा हाउसिंग स्कीम से संबंधित जानकारी और डिटेल योजना के लॉन्च होने पर विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी।

बता दें हाल ही में डीडीए बोर्ड की बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आवास योजना -2021 को स्वीकृति दी थी। प्राधिकरण ने 2020 में आवासीय योजना न ला पाने की वजह कोरोना महामारी बताई है। वरना यह योजना पिछले साल ली लॉन्च कर दी जाती। गौरतलब है कि डीडीए इस योजना की तैयारी काफी समय से कर रहा था। अब जाकर नए साल में यह योजना लाई जा रही है। डीडीए मान रहा है कि कोरोना काल के बावजूद बड़ी संख्या में लोग इस योजना में आवेदन करेंगे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी