डीडीए द्वारा चिल्ला खेल परिसर में बैडमिंटन कोर्ट तैयार, खेलने पहुंच रहे खिलाड़ी

कोरोना के साथ ही जीने की आदत डालकर धीरे-धीरे लोगों के जीवन को वापस पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है। परिसर में बैडमिंटन कोर्ट शुरू होने के बाद लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है।

By Sanjay PokhriyalEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 09:33 AM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 09:33 AM (IST)
डीडीए द्वारा चिल्ला खेल परिसर में बैडमिंटन कोर्ट तैयार, खेलने पहुंच रहे खिलाड़ी
परिसर में लान टेनिस कोर्ट का निर्माण कार्य भी चल रहा है।

पुष्पेंद्र कुमार, पूर्वी दिल्ली। चिल्ला खेल परिसर में दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) द्वारा बैडमिंटन के सिंथेटिक कोर्ट बनकर तैयार हैं। सरकार के दिशा निर्देश का पालन कर लोग भी परिसर में बैडमिंटन खेलने पहुंच रहे हैं। प्राधिकरण ने अभी बैडमिंटन के दो सिंथेटिक कोर्ट तैयार किए है। इसी के साथ ही परिसर में लान टेनिस कोर्ट का निर्माण कार्य भी चल रहा है।

चिल्ला खेल परिसर के सचिव कर्नल वाइ एस राणा ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन में परिसर के अंदर बैडमिंटन का निर्माण कार्य रुक गया था। जैसे ही अनलाक प्रक्रिया शुरू हुई वैसे ही परिसर में बैडमिंटन का निर्माण कार्य फिर से शुरू कर दिया है। दोनों बैडमिंटन कोर्ट एक दम बनकर तैयार है और लोग भी परिसर में बैडमिंटन का अभ्यास करने पहुंच रहे हैं। इसी के साथ परिसर में शौचालय का भी पुननिर्माण कार्य करवाया जा रहा है ताकि परिसर में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि टेलेंट आज भी आम बच्चों की पहुंच से काफी दूर है।

खेल जगत में महंगी फीस और महंगे खेल समान के कारण कोई भी आम बच्चे खेल जगत में अपना हाथ नहीं आजमा पर रहे हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा चिल्ला खेल परिसर में बच्चों को खेल संबंधित हर सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। चिल्ला खेल परिसर में प्राधिकरण द्वारा सालभर प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जाती थी। कोरोना काल में मार्च महीने से खेल गतिविधियां बंद थी, हालांकि कोरोना के चलते करीब नौ महीने बाद मैदान में खेल प्रेमी अपना मन पसंद खेल खेलने पहुंच रहे हैं।

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार द्वारा देश भर में लॉकडाउन लगा दिया गया था। फिलहाल अनलॉक प्रक्रिया के बाद परिसर में अधिकतर गतिविधियां शुरू हो गई है, जिसमें कई तरह के नियमों को राहत दी गई है। सबसे ज्यादा उत्साह बच्चों व युवाओं में देखने को मिल रहा है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी