जानिये- अमेरिका से आए एक फोन से क्यों हिल गई दिल्ली, दिनभर मची रही अफरातफरी

अमेरिका के एक नंबर से किसी ने मैसेज भेजकर बताया कि दिल्ली के खान मार्केट में बम धमाका होगा।

By JP YadavEdited By: Publish:Sat, 16 Dec 2017 12:57 PM (IST) Updated:Tue, 19 Dec 2017 08:52 AM (IST)
जानिये- अमेरिका से आए एक फोन से क्यों हिल गई दिल्ली, दिनभर मची रही अफरातफरी
जानिये- अमेरिका से आए एक फोन से क्यों हिल गई दिल्ली, दिनभर मची रही अफरातफरी

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली के खान मार्केट में बम होने की सूचना देने वाले की शख्‍स की शिनाख्‍त पुलिस ने कर ली है। दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक मादीपुर के रहने वाले ज्वैलर दीपक वर्मा को गुरुवार की रात वाट्सएप पर अमेरिका से एक मैसेेज आया। इस मैसेज में कहा गया था कि शुक्रवार शाम चार बजे दिल्ली के खान मार्केट में बम धमाका किया जाएगा। मार्केट में बम रख दिया गया है।

ज्वैलर ने शुक्रवार सुबह यह मैसेज देखा तो घबरा गए। उन्होंने सुबह 6:45 बजे दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूप 100 नंबर पर कॉल कर यह सूचना दे दी। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। खान मार्केट पहुंचकर चेकिंग शुरू कर दी गई। इस सूचना के बाद बम स्क्वायड, डॉग स्क्वायड, कैट एम्बुलेंस, फायर बिग्रेड समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियां खान मार्केट पहुंच गईं। खान मार्केट में सुबह से शाम तक चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई। कहीं भी बम न मिलने पर पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली।

शाम 4 बजे बम फटने की सूचना मिलने के कारण पुलिस समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियां शाम पांच बजे खान मार्केट में ही रुकी रहीं। खान मार्केट के सभी दुकानदारों को उक्त सूचना से अवगत करा दिया गया और उन्हें ध्यान रखने को कहा गया। जांच में पता चला कि वाट्सएप पर एक मुस्लिम युवक की फोटो लगी थी।

पार्किंग कर्मी को लगातार चेकिंग करने को कहा गया है। पुलिसकर्मी मार्केट में आने वाले लोगों को यह बताते रहे कि वे सतर्क रहें। घबराने की बात नहीं है। कहीं भी कोई लावारिस वस्तु को न छुएं बल्कि पुलिस को सूचित करें। 

यह भी पढ़ेंः 2017 की बड़ी हेट स्टोरीः बीवी की हत्या के बाद शव लेकर 280 KM घूमता रहा शख्स

यह भी पढ़ेंः India's Most Wanted फेम सुहेब इलियासी पत्नी अंजू की हत्या में दोषी करार

chat bot
आपका साथी