CAG रिपोर्ट को लेकर BJP का प्रदर्शन, लिखे थे नारे- लालू ने चारा खाया राशन खा गए केजरीवाल

प्रदर्शन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी भी की।

By JP YadavEdited By: Publish:Sat, 07 Apr 2018 03:13 PM (IST) Updated:Sat, 07 Apr 2018 03:42 PM (IST)
CAG रिपोर्ट को लेकर BJP का प्रदर्शन, लिखे थे नारे- लालू ने चारा खाया राशन खा गए केजरीवाल
CAG रिपोर्ट को लेकर BJP का प्रदर्शन, लिखे थे नारे- लालू ने चारा खाया राशन खा गए केजरीवाल

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली विधानसभा में बजट सत्र के दौरान  भारत के नियन्त्रक एवं महालेखापरीक्षक (कैग) रिपोर्ट पटल पर रखे जाने के बाद से केजरीवाल सरकार पर राशन घोटाले का आरोप लग रहा है। हालांकि, इसको लेकर पूरी जांच होनी है, लेकिन केजरीवाल सरकार इस मुद्दे पर बुरी तरह घिरती नजर आ रही है। वहीं, शनिवार को दोपहर दिल्ली के सांसद रमेश विधूड़ी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। 

इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी भी की। कार्यकर्ताओं ने बैनर पर लिखे नारों के साथ प्रदर्शन किया। 

इन नारों के जरिये घोटालों को लेकर केजरीवाल को चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव से जोड़ा गया। एक नारे में लिखा था- 'इसलिए लालू से हुए थे गल बईया, लालू ने चारा खाया राशन खा गए केजरीवाल भैया।'

वहीं, राशन घोटाले को लेकर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी केजरीवाल के खिलाफ प्रदर्शन किया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल को उस दौरान काले झंडे दिखाए जब वे एक स्कूल में स्वीमिंग पूल का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे।

यहां पर बता दें कि पिछले दिनों विधानसभा सदन पटल पर रखी गई कैग की रिपोर्ट में केजरीवाल सरकार की नाकामियां खुलकर सामने आई हैं। सूत्रों की मानें तो CAG रिपोर्ट में अब तक 50 से ज्यादा ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां नियमों को ताक पर रखकर गड़बड़ी को अंजाम दिया गया। 

सीएजी रिपोर्ट में राशन को लेकर भी बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह बिहार के चारा घोटाले की तरह है, जिसमें दिल्ली में भी बाइक और टेंपो पर अनाज ढोया गया। सीएजी रिपोर्ट में कहा गया है कि एफ़सीआई गोदाम से राशन वितरण केंद्रों पर 1589 क्विंटल राशन की ढुलाई के लिए आठ ऐसी गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया, जिनका रजिस्ट्रेशन नंबर बस, टेंपो और स्कूटर-बाइक का था।

सीएजी की रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि 2016-17 में जिन 207 गाड़ियों को राशन ढुलाई के काम में लाया गया, उनमें 42 के रजिस्ट्रेशन ही नहीं हैं। इसके साथ ही 10 गाड़ियां अन्य विभागों के नाम पर थी।

रिपोर्ट यह भी कहती है कि एक साल करीब 1589 क्विंटल माल एफसीआई के गोदामों से फेयर प्राइस शॉप तक पहुंचाया गया है, जो इन गाड़ियों में पहुंचाना लगभग असंभव है। जो इस बात तस्दीक करता है कि दिल्ली में राशन घोटाला हुआ है। वहीं पूरे मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल ने मामले का ठीकरा एलजी के सिर फोड़ा है। कैग की रिपोर्ट आने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी