दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने की मांग ने पकड़ा जोर, आज उपराज्यपाल से मिलेंगे भाजपा नेता

Delhi Weekend Curfew News वीकेंड कर्फ्यू और दुकानों को खोलने के लिए आड-इवेन फार्मूला हटाने की मांग व्यापारी-कारोबारी कई बार कर चुके हैं। अब इन्हीं दोनों मांगों को लेकर भाजपा के विधायक मंगलवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे।

By Jp YadavEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 09:24 AM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 10:20 AM (IST)
दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने की मांग ने पकड़ा जोर, आज उपराज्यपाल से मिलेंगे भाजपा नेता
Delhi Weekend Curfew News: वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने की मांग ने पकड़ा जोर, आज उपराज्यपाल से मिलेंगे भाजपा नेता

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही है। इस कड़ी में सोमवार को 24 घंटे के दौरान दिल्ली में 5000 से अधिक मामले सामने आए हैं। इस बीच कोरोना संक्रमण के कम हो रहे मामलों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में आड-इवेन और वीकेंड कर्फ्यू समाप्त करने की मांग कर रही है। उसका कहना है कि इस तरह के प्रतिबंध से यहां के व्यापारियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। वीकेंड कर्फ्यू और दुकानों को खोलने के लिए आड-इवेन फार्मूला हटाने की मांग व्यापारी-कारोबारी कई बार कर चुके हैं। अब इन्हीं दोनों मांगों को लेकर भाजपा के विधायक मंगलवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी (Leader of Opposition in Delhi Assembly Ramveer Singh Bidhuri) ने सम-विषम और वीकेंड कर्फ्यू समाप्त करने के लिए उपराज्यपाल को पत्र लिखा है। कोरोना संक्रमण रोकने के नाम पर राजधानी दिल्ली में लगाए गए इस तरह के प्रतिबंध से दिल्लीवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

माना जा रहा है कि दिल्ली के बाजारों में आड-इवेन के आधार नियम लागू होने से व्यापारियों को काफी नुकसान हो रहा है। वीकेंड कर्प्यू लागू होने से सप्ताह में सिर्फ दो-तीन दिन ही दुकानें खुल रही हैं। इससे दुकानदारों के साथ-साथ वहां काम करने वाले कर्मचारियों को नुकसान हो रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए इस तरह के प्रतिबंध समाप्त करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि बाजारों में कोरोना से बचाव के नियमों को लागू कराने के लिए सिविल डिफेंस के प्रतिनिधियों की तैनाती की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि शादी का सीजन है और प्रतिबंध के कारण लोगों को विवाह समारोह के लिए बाहर जाना पड़ रहा है। इससे बैंक्वेट हाल, कैटरिंग और इससे जुड़े अन्य कारोबारियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी