शीला दीक्षित से मिले सीएम केजरीवाल, ट्वीट कर कहा- बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि शीला दीक्षित से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्हें कार्डियो प्रॉब्लम है। जल्द ही उनकी हार्ट सर्जरी की जाएगी। मैं उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।

By Amit MishraEdited By: Publish:Sun, 26 Aug 2018 06:37 PM (IST) Updated:Sun, 26 Aug 2018 07:26 PM (IST)
शीला दीक्षित से मिले सीएम केजरीवाल, ट्वीट कर कहा- बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं
शीला दीक्षित से मिले सीएम केजरीवाल, ट्वीट कर कहा- बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हृदय की गंभीर बीमारी से जूझ रहीं पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। सीएम ने फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट में चल रहे इलाज के बारे में शीला दीक्षित से पूछा और फ्रांस में होने वाले ऑपरेशन के संबंध में बातचीत की। मुलाकात के बाद केजरीवाल ने कहा कि शीला दीक्षित की तबीयत खराब है। जल्द ही उनकी हार्ट सर्जरी की जाएगी। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि 'शीला दीक्षित से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। उन्हें कार्डियो प्रॉब्लम है। जल्द ही उनकी हार्ट सर्जरी की जाएगी। मैं उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।'

खराब चल रही है तबीयत 

बता दें कि कुछ समय से शीला दीक्षिति की तबीयत खराब चल रही है। उन्हें काफी वक्त से ह्रदय संबंधी समस्या रही है। यही वजह है कि दो बार उनकी धमनियों के ब्लॉकेज को हटाने के लिए सर्जरी की गई है। पिछली बार वर्ष 2012 में जब वह तीसरी दफा दिल्ली की मुख्यमंत्री बनी थीं, तब फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट में उनका इलाज हुआ था। इससे पहले 2001 में उनकी बाईपास सर्जरी हुई थी।

शीला ने जताई थी नाराजगी 

बता दें कि आम आदमी पार्टी की सरकार की ढिलाई के कारण पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की हार्ट सर्जरी टल गई थी। पहले यह 14 अगस्त को प्रस्तावित थी, मगर अब सितंबर के पहले सप्ताह में ही संभव है। दिल्ली सरकार के इस रवैये से नाराज शीला ने कहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते इलाज का खर्च सरकार से लेना उनका हक है। इसके लिए अगर उन्हें लड़ाई लड़नी पड़ी तो भी वह पीछे नहीं हटेंगी।

30 जुलाई को भेजा था अनुरोध पत्र

शीला ने 30 जुलाई को दिल्ली के स्वास्थ्य महानिदेशक को फ्रांस में दिल का वाल्व प्रत्यारोपण करवाने के लिए अनुरोध पत्र भेजा था। पत्र में पूर्व मुख्यमंत्री ने फोर्टिस एस्कॉ‌र्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के चेयरमैन डॉ. अशोक सेठ की सलाह का भी जिक्र किया था। डॉ. सेठ ने ही उन्हें सलाह दी है कि सर्जरी फ्रांस के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में डॉ. थॉमस मोडीन की देखरेख में करवाई जा सकती है। पूर्व मुख्यमंत्री ने इस पत्र में यह भी बताया था कि अस्पताल ने उन्हें अगस्त में सर्जरी की तारीख दे दी है। इसके बाद सीएम केजरीवाल के निर्देश पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने फोर्टिस एस्कॉ‌र्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के चेयरमैन की सलाह पर फैसला लेने के लिए चार सदस्यों की विशेषज्ञ कमेटी बना दी थी। 

बनाई गई कमेटी 

दैनिक जागरण से बातचीत में शीला ने कहा कि वह इस हालत में नहीं हैं कि इस सर्जरी का खर्च खुद से वहन कर सकें। इसलिए उनकी मजबूरी है कि जब तक दिल्ली सरकार उनकी फाइल को मंजूरी देकर उन्हें जरूरी दस्तावेज नहीं भेजती, तब तक उन्हें इंतजार करना पड़ेगा। शीला ने इस पर नाराजगी जताई कि सरकार की हीलाहवाली के कारण पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत 14 अगस्त को उनकी सर्जरी नहीं हो पा रही है। अब उन्होंने सितंबर के पहले सप्ताह में सर्जरी कराने का कार्यक्रम बनाया है। एक या दो सितंबर को यह सर्जरी हो सकती है। बशर्ते सरकार की ओर से जल्द ही उन्हें मंजूरी के कागज मिल जाएं। 

chat bot
आपका साथी