40 वर्ष की उम्र में भी नहीं हुई शादी, तनाव में इंडिया गेट पर बम होने की दी फर्जी सूचना

इंडिया गेट पर बम की अफवाह फैलाने पर एक शख्स को दिल्ली पुलिस ने फरीदाबाद से हिरासत में लिया है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 16 Jun 2020 12:54 PM (IST) Updated:Tue, 16 Jun 2020 03:19 PM (IST)
40 वर्ष की उम्र में भी नहीं हुई शादी, तनाव में इंडिया गेट पर बम होने की दी फर्जी सूचना
40 वर्ष की उम्र में भी नहीं हुई शादी, तनाव में इंडिया गेट पर बम होने की दी फर्जी सूचना

नई दिल्ली, लोकेश चौहान। शादी न होने के कारण मानसिक तनाव का सामना कर रहे एक युवक ने दिल्ली पुलिस को इंडिया गेट पर बम होने की फर्जी सूचना दे दी। हालांकि पुलिस को जांच में इंडिया गेट पर कोई बम नहीं मिला। फर्जी सूचना देने वाले युवक की पहचान राकेश मेहता के रूप में हुई है। उसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने फरीदाबाद के दीपाली एंक्लेव से गिरफ्तार किया है। वह मूलरूप से बिहार के मधुबनी जिले के शारघाट गांव का रहने वाला है और फरीदाबाद में मजदूरी करता है।

डीसीपी डॉ. ईश सिंघल ने बताया कि सोमवार की दोपहर बाद एक युवक ने पीसीआर को फोन करके बताया कि पांच मिनट में इंडिया गेट पर बम फटने वाला है। सूचना मिलने के कुछ ही मिनट में सब-डिवीजन एसीपी, एसएचओ, इमरजेंसी ऑफिसर और पीसीआर मौके पर पहुंचे। बम की सूचना होने के कारण कंट्रोल रूम, बम निरोधक दस्ता, वाटर बॉजर और फायर टेंडर को भी मौके पर बुलाया गया। इंडिया गेट और आसपास जांच करने पर बम होने की सूचना सिर्फ अफवाह निकली।

मोबाइल की लोकेशन के आधार पर आरोपित तक पहुंची पुलिस

पुलिस को बम के बारे में फर्जी सूचना देने वाले से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उससे संपर्क नहीं हो सका। सूचना दिए जाने वाले नंबर के आधार पर युवक का पता दिल्ली के गोविंदपुरी में कालकाजी का मिला। वहां पहुंचने पर पुलिस को पता लगा कि वह 5-6 माह पहले ही यहां से जा चुका है।

मोबाइल की तत्काल लोकेशन के आधार पर सूचना देने वाले के हरियाणा के फरीदाबाद के विनय नगर में होने की जानकारी मिली। दिल्ली पुलिस विनय नगर पहुंची, लेकिन वहां भी बम के बारे में सूचना देने वाला नहीं मिला। इसके बाद लगातार उसके फोन को ट्रेस करने पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे मंगलवार की सुबह फरीदाबाद के दीपाली एंक्लेव के गली नंबर-5 के मकान संख्या 715 से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के लिए उसे दिल्ली लाया गया।

40 साल उम्र होने पर भी नही हुई शादी

पूछताछ में उसने बताया कि 40 वर्ष उम्र होने पर भी उसकी शादी न होने के कारण पर मानसिक रूप से परेशान था। सोमवार को शराब के नशे में उसने पुलिस को बम होने की फर्जी सूचना दी थी। वह अपनी मां और दो भाईयों के साथ फरीदाबाद में रह रहा है। पुलिस उसकी मेडिकल जांच के लिए आरएमएल अस्पताल लेकर गई है।

chat bot
आपका साथी