शहीद नरेंद्र के परिजन को कल 1 करोड़ रुपये देंगे केजरीवाल

-हरियाणा के लिए भी महत्वपूर्ण - सोनीपत के गाव थाना कला में 21 नवंबर पहुंचेंगे केजरीवाल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 08:23 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 08:23 PM (IST)
शहीद नरेंद्र के परिजन को कल 
1 करोड़ रुपये देंगे केजरीवाल
शहीद नरेंद्र के परिजन को कल 1 करोड़ रुपये देंगे केजरीवाल

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : बीएसएफ के शहीद जवान नरेंद्र सिंह के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 21 नवंबर को सोनीपत जाएंगे। शहीद होने वाले जवानों के परिवारों को केजरीवाल सरकार 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देती है।

हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद का कहना है कि नरेंद्र सिंह जी की शहादत अमूल्य है। उनके सम्मान में केजरीवाल सोनीपत आ रहे हैं। नरेंद्र सिंह के परिवार को किसी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। केजरीवाल गाववालों से भी मुलाकात करेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि शहीदों के सम्मान में उनके परिवारवालों को 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देने की शुरुआत केजरीवाल ने ही की। कोई भी राज्य सरकार शहीदों के परिवार को इतनी राशि नहीं देती।

केजरीवाल सरकार अपनी कैबिनेट में अलग से प्रस्ताव लाकर नरेंद्र सिंह के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि दे रही है। उल्लेखनीय है कि बीएसएफ के जवान बॉर्डर पर पाकिस्तान की एक कायरतापूर्ण हरकत में शहीद हुए। केजरीवाल शहीद नरेंद्र सिंह के परिवारवालों से मिलने पहले भी सोनीपत में उनके घर जा चुके हैं। नरेंद्र सिंह को श्रद्धाजलि देने के बाद केजरीवाल ने ये भी कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक डे मनाने का सबसे अच्छा तरीका यह होता कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान द्वारा यातनाएं देकर मार डाले गए नरेंद्र सिंह के परिवार से मिलने जाते। प्रधानमंत्री को देश को यह आश्वासन देना चाहिए कि पाकिस्तान को ऐसा सटीक जवाब दिया जाएगा, ताकि वह ऐसा दुस्साहस फिर न कर सके।

chat bot
आपका साथी