मानहानि मामला: केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली HC ने जेटली को जारी किया नोटिस

मानहानि मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर अरुण जेटली को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

By Amit MishraEdited By: Publish:Wed, 13 Jul 2016 04:57 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jul 2016 10:32 PM (IST)
मानहानि मामला: केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली HC ने जेटली को जारी किया नोटिस

नई दिल्ली [जेएनएन]। मानहानि मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर अरुण जेटली को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट मे याचिका लगाई थी कि उनके खिलाफ अरुण जेटली ने क्रिमिनल और सिविल दो मानहानि के मामले दायर किए हैं, इनमें से एक पर स्टे लगाया जाए।

Delhi CM Arvind Kejriwal files plea in HC seeking stay on one of the two defamation cases filed against him by Union Minister Arun Jaitley

— ANI (@ANI_news) July 13, 2016

हाईकोर्ट में केजरीवाल ने इसके लिए तर्क दिया है कि क्रिमिनल और सिविल दो मानहानि के मुकदमों की सुनवाई एक साथ नहीं की जा सकती। कोर्ट ने इस पर केजरीवाल के वकीलों से कहा कि वो कोर्ट मे बहस करें कि आखिर दोनों मुकदमे एक साथ क्यों नहीं चल सकते हैं।

मनोज तिवारी के सियासी सुर-ताल, गाना गाकर बताया CM केजरीवाल का हाल

बता दें कि 19 मई को पटियाला कोर्ट केजरीवाल की मामले को स्टे करने की अर्जी खारिज कर चुका है। जेटली ने केजरीवाल पर हाई कोर्ट मे मानहानि के सिविल और पटियाला कोर्ट मे क्रिमिनल केस दायर कर रखे हैं। हाईकोर्ट ने इस मामले में बहस के लिए 21 जुलाई की तारीख तय की है।

मोदी जी हम दिल्ली में एक चपरासी से भी सरकार चला लेंगे: मनीष सिसोदिया

आप नेताओं ने लगाया आरोप

जेटली ने अपने ऊपर लगे वित्तीय धोखाधड़ी के आरोपों को खारिज किया है और अपनी मानहानि करने के लिए केजरीवाल सहित आप नेताओं पर 10 करोड़ का जुर्माना ठोका है। बता दें कि आप नेताओं ने जेटली पर आरोप लगाया है कि उन्होंने 2013 तक 13 सालों तक डीडीसीए का अध्यक्ष रहते हुए वित्तीय धोखाधड़ी की है।

अरविंद केजरीवाल से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी