एक दिन के लिए जेल भेजे गए सोमनाथ भारती

घरेलू हिंसा और पत्नी के उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती को सोमवार तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। तीन दिन की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट जाते वक्त सोमनाथ भारती ने कहा कि उनपर जितने भी आरोप लगाए

By Amit MishraEdited By: Publish:Sun, 04 Oct 2015 03:44 PM (IST) Updated:Sun, 04 Oct 2015 09:26 PM (IST)
एक दिन के लिए जेल भेजे गए सोमनाथ भारती

नई दिल्ली। घरेलू हिंसा और पत्नी के उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती को सोमवार तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। तीन दिन की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट जाते वक्त सोमनाथ भारती ने कहा कि उनपर जितने भी आरोप लगाए गए हैं वो सभी झूठे हैं।

पुलिस रिमांड में पूछताछ के दौरान रो पड़े सोमनाथ भारती

तीन दिनों की पुलिस रिमांड की अवधि रविवार को पूरी होने पर भारती को अदालत में पेश किया गया। दिल्ली पुलिस ने अपने आवेदन में भारती को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का अनुरोध किया और कहा कि उनसे हिरासत में लेकर पूछताछ करने की और जरूरत नहीं है। भारती के वकील विजय अग्रवाल ने दलील दी कि उन्हें सिर्फ एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा जाए।

अग्रवाल ने कहा, ‘उनका मामला उनके (भारती) और उनकी पत्नी के बीच मध्यस्थता के उद्देश्य से उच्चतम न्यायालय में कल के लिए सूचीबद्ध है। अदालत को उन्हें एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजना चाहिए और पुलिस को यह निर्देश दिया जाना चाहिए कि उन्हें कल उच्चतम न्यायालय में पेश किया जाए।

सोमनाथ की केजरीवाल से गुजारिश, 'दिल्ली से बाहर ट्रांसफर करें मेरा केस'

पत्नी को सामने बिठाकर पूछे सवाल

सोमनाथ भारती की रिमांड खत्म होने से पहले पुलिस ने उनकी पत्नी को सामने बिठाकर सवाल पूछे। सोमनाथ से उन ठिकानों के बारे में पूछा गया, जहां-जहां वे गिरफ्तारी से बचने के लिए छिपते रहे थे।

chat bot
आपका साथी