कोरोना के साथ डेंगू को लेकर भी रहना होगा सतर्क : सीएम

लोगों के सामूहिक प्रयासों से पिछले वर्ष की तरह इस बार भी डेंगू को हराने में मदद मिलेगी। हम नहीं चाहते हैं कि लोग डेंगू से पीड़ित हों। हमें कोरोना के साथ-साथ डेंगू को लेकर भी सचेत रहना होगा। यह कहना है दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल का। मुख्यमंत्री ने रविवार को दिल्ली के लोगों से अनुरोध किया कि वे अपने घर में जमा पानी को साफ करने के लिए उसकी जांच करें।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 08:02 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 05:10 AM (IST)
कोरोना के साथ डेंगू को लेकर  भी रहना होगा सतर्क : सीएम
कोरोना के साथ डेंगू को लेकर भी रहना होगा सतर्क : सीएम

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : लोगों के सामूहिक प्रयासों से पिछले वर्ष की तरह इस बार भी डेंगू को हराने में मदद मिलेगी। हम नहीं चाहते हैं कि लोग डेंगू से पीड़ित हों। हमें कोरोना के साथ-साथ डेंगू को लेकर भी सचेत रहना होगा। यह कहना है दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल का। मुख्यमंत्री ने रविवार को दिल्ली के लोगों से अनुरोध किया कि वे अपने घर में जमा पानी की जांच करें। साथ ही डेंगू से बचाव के उपायों के बारे में जागरूक करने के लिए अपने 10 दोस्तों या रिश्तेदारों को अभियान में शामिल करने की अपील भी की।

केजरीवाल ने रविवार सुबह 10 बजे अभियान के तहत अपने आवास का निरीक्षण करते हुए कहा कि पिछले साल भी सामूहिक प्रयासों से ही राजधानी में डेंगू मामले में उल्लेखनीय कमी देखी गई थी। अभी, हम कोरोना वायरस महामारी से निपट रहे हैं, लेकिन यह डेंगू का भी मौसम है। हमने इस बार फिर से '10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट, हर रविवार डेंगू पर वार' अभियान शुरू किया है और यह हमारे डेंगू विरोधी अभियान का तीसरा सप्ताह है। दिल्ली एक बार फिर डेंगू को हराएगी

केजरीवाल ने कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि कोरोना से बचें और डेंगू से नुकसान हो जाए। हमें दोनों बीमारियों से सतर्क रहना है। जागरूकता फैलाने में भी मदद करनी है। आप अपने 10 दोस्तों को फोन करके उन्हें डेंगू के बारे में बताएं और उनसे पूछें कि आप अपने घर की जांच कर रहे हैं या नहीं? उनसे कहें कि आप अपने घर में जमा पानी की जांच जरूर करें, घर में जमा पानी को फेंक कर ताजा पानी भरने के लिए कहें। साथ ही उनसे यह भी अपील करें कि सभी लोग कोरोना वायरस से बच कर रहें।

chat bot
आपका साथी