सितंबर तक पूरा करें स्काई वाक का काम : भूरेलाल

एनवायरमेंट पॉल्यूशन कंट्रोल अथारिटी के चेयरमैन भूरे लाल ने अधिकारियों से कहा कि आनंद विहार में बनने वाले स्काई वाक का कार्य सितंबर तक पूरा करें जिससे कि यहां होने वाली परेशानी खत्म हो। उन्होंने जुलाई से यहां सघन पौधरोपण करने के लिए कहा। उन्होंने बस अड्डे, रेलवे स्टेशन और कौशांबी बस अड्डे का जायजा लेने के बाद अधिकारियों को यह निर्देश दिए। बस अड्डे पर हुई बैठक में दिल्ली के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा पब्लिक प्रतिनिधि भी शामिल रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 May 2018 10:34 PM (IST) Updated:Sat, 26 May 2018 10:34 PM (IST)
सितंबर तक पूरा करें स्काई वाक का काम : भूरेलाल
सितंबर तक पूरा करें स्काई वाक का काम : भूरेलाल

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली: एनवायरमेंट पॉल्यूशन कंट्रोल अथॉरिटी के चेयरमैन भूरेलाल ने आनंद विहार में सितंबर तक स्काई वाक का काम पूरा करने के निर्देश दिए। बस अड्डे, रेलवे स्टेशन और कौशांबी बस अड्डे का जायजा लेने के बाद बस अड्डे पर हुई बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए और जुलाई से सघन पौधरोपण करने के लिए भी कहा। इस बैठक में दिल्ली के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा जनता के प्रतिनिधि भी शामिल रहे।

बैठक में उद्यमी एसके माहेश्वरी ने बस अड्डे पर दो नए एंट्री प्वाइंट बनाने, बस अड्डे के पीछे वाली सड़क का चौड़ीकरण करने और कौशांबी की ओर से लो हाइट बैरियर लगाने का मुद्दा उठाया। इसे लेकर भी चेयरमैन ने संबंधित अधिकारियों को शीघ्र काम करने के लिए कहा। वहीं, टैक्सी यूनियन के महासचिव एमएस मंसूरी ने स्टेशन परिसर में यूरिनल नहीं होने का मामला उठाया, जबकि यूनियन के अध्यक्ष रमेश चंद्र शर्मा ने अन्य समस्याओं से अवगत कराया। स्काई वाक से दूर हो जाएगी परेशानी

आनंद विहार में स्काई वाक बनने से लोगों को काफी सहूलियत होगी। एक बार स्काई वाक पर चढ़ने के बाद कौशांबी बस अड्डा, आनंद विहार बस अड्डा, मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन, पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र और कौशांबी कॉलोनी की ओर आसानी से आवाजाही की जा सकेगी। मीडियाकर्मियों ने बातचीत करते हुए भूरेलाल ने कहा कि आनंद विहार में प्रदूषण भी कम करना है। यहां की समस्या को लेकर उपराज्यपाल भी हर माह बैठक कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी