रेलवे स्टेशन पर जनता खाना के स्टॉल बंद, परेशानी बढ़ी

By Edited By: Publish:Wed, 30 Apr 2014 07:32 PM (IST) Updated:Wed, 30 Apr 2014 07:32 PM (IST)
रेलवे स्टेशन पर जनता खाना 
के स्टॉल बंद, परेशानी बढ़ी

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर इन दिनों यात्रियों को जनता खाना (सब्जी-पूरी) नहीं मिल रहा है। जिससे यात्रियों की दिक्कत काफी बढ़ गई है। दरअसल, कमीशन वेंडरों के स्टॉल बंद होने से यह परेशानी हुई है। वहीं इन दिनों ट्रेनों में भीड़ भी बढ़ रही है। काफी संख्या में यात्री ट्रेनों के इंतजार में घंटों प्लेटफॉर्म पर ही गुजार रहे हैं। लेकिन उन्हें 15 रुपये में मिलने वाला जनता गर्म खाना नहीं मिल रहा है। मजबूरन उन्हें कुछ और खरीदकर खाना पड़ रहा है।

बताया जा रहा है कि पहले नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर जनता खाना बेचने वाली पांच ट्राली थी, लेकिन इसमें से चार ट्राली बंद हो गई है। अब सिर्फ एक ट्राली है। जो अमूमन प्लेटफॉर्म नंबर चार व पांच पर होती है। अधिकांश इस तरह की ट्राली पर गरीब यात्री ही पहुंचते हैं। जिन्हें कम पैसे में भोजन मिल जाता है। लेकिन अब उन्हें इस सुविधा से भी वंचित कर दिया गया है। जिससे महंगा भोजन खरीदकर खाना पड़ रहा है।

उल्लेखनीय है कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर खान-पान और अन्य सामान बेचने वाले कुल 34 कमीशन वेंडर थे। जिसमें से नौ के स्टॉल व ट्राली 29 मार्च से बंद है। उन्हें कहा गया कि स्थायी तौर पर उनके स्टॉल बंद किए जा रहे हैं, लेकिन अभी तक उन्हें काम शुरू करने की अनुमति नहीं दी गई है।

वेंडरों का कहना है कि वे वर्षो से रेलवे स्टेशन पर यह काम कर रहे हैं, लेकिन स्थायी नौकरी देने के नाम पर उन्हें बेरोजगार किया जा रहा है। जबकि रेलवे अधिकारियों का कहना है कि अदालत का फैसला नहीं मानने वाले वेंडरों के स्टॉल बंद किए गए हैं। यात्रियों की सुविधा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी