अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई शुरू

By Edited By: Publish:Thu, 12 Dec 2013 11:06 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2013 11:08 PM (IST)
अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई शुरू

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : विधानसभा चुनाव के बाद फिर से अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। नगर निगम दक्षिणी के आयुक्त मनीष गुप्ता ने निगम उपायुक्तों को अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

नगर निगम दक्षिणी की बृहस्पतिवार को स्थायी समिति की बैठक में सैनिक फॉर्म में अवैध निर्माण के मामले को उठाया गया। जिस पर मनीष गुप्ता ने बताया कि वहां अवैध निर्माण को ढहा दिया गया है। यह भी सुनिश्चित किया गया कि वहां फिर से अवैध निर्माण न हो।

विधानसभा चुनाव के दौरान नेताओं के दबाव के चलते नगर निगम अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा था। इसका लाभ उठाते हुए बड़े स्तर पर अवैध निर्माण किया गया। बिल्डर लॉबी भी खूब सक्रिय रही है। बताया जा रहा है कि इस दौरान उन लोगों ने ज्यादा लाभ उठाया है जो नेताओं को चुनाव लड़ने में सहयोग कर रहे थे।

नगर निगम के पश्चिमी जोन, नजफगढ़ जोन और मध्य जोन में भी अवैध निर्माण की शिकायतें आई हैं। मध्य जोन के निजामुद्दीन, जैतपुर, बदरपुर, ओखला आदि में भी बड़े स्तर पर अवैध निर्माण की बात सामने आ रही है। इस संबंध में मनीष गुप्ता का कहना है कि चाहे कोई कितना भी पहुंचवाला हो, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी