ICC World Cup 2019: मलिंगा की गेंद, कप्तान का फैसला... और हार गया इंग्लैंड

ICC World Cup 2019 Sri Lanka vs England मैच एक ऐसा मौका आया जब कप्तान के एक फैसले इस मैच का पूरा रुख ही बदल कर रख दिया।

By Rajat SinghEdited By: Publish:Sat, 22 Jun 2019 12:58 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jun 2019 12:58 PM (IST)
ICC World Cup 2019: मलिंगा की गेंद, कप्तान का फैसला... और हार गया इंग्लैंड
ICC World Cup 2019: मलिंगा की गेंद, कप्तान का फैसला... और हार गया इंग्लैंड

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Sri Lanka vs England: विश्व कप में शुक्रवार को एक बड़ा उलटफेर हुआ। श्रीलंका की टीम ने विश्व की नंबर वन टीम इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में हरा दिया। श्रीलंकाई टीम, इंग्लैंड के सामने 233 रन के लक्ष्य का बचाव कर गई। इसमें सबसे ज्यादा योगदान लसिथ मलिंगा का रहा। मलिंगा ने 10 ओवर में 43 रन देकर 4 विकेट लिए और मैच पलट दिया। मैच एक ऐसा मौका आया, जब कप्तान के एक फैसले इस मैच का पूरा रुख ही बदल कर रख दिया।

VIDEO: मॉल में घूम रहे सरफराज के साथ किया अभद्र व्यवहार, कहा- तू इतना मोटा क्यों हो गया?

जो रूट का विकेट
इंग्लैंड ने पारी के शुरुआत में ही तीन विकेट गंवा दिया। इसके बाद जो रूट और बेन स्टोक्स ने पारी को संभाला। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि वह दोनों इंग्लैंड को आराम से मैच जीता देंगे। इंग्लैंड की पारी की 31वें ओवर मलिंगा ने एक गेंद डाली। रूट ने उसे लेग ग्लांस करना चाहा, गेंद सीधे विकेटकीपर के दस्तानों में चली गई। इसके बाद अंपयार ने अपील को नकार दिया। अब सारी नजर कप्तान करूणारत्ने के ऊपर जा टिकी। कप्तान ने रिव्यू ले लिया। इसके बाद 57 रन बनाकर खेल रहे रूट को पवेलियन वापस जाना पड़ा। मैच इस गेंद बाद बिल्कुल पलट गया। श्रीलंकाई गेंदबाजों इंग्लिश टीम की कमर तोड़ दी और मैच अपने नाम कर लिया।

मलिंगा ने चटकाए चार विकेट
इस मैच के हीरो रहे श्रीलंकाई टीम के अनुभवी गेंदबाज लसिथ मलिंगा। उन्होंने न सिर्फ चार विकेट लिए,बल्कि शुरू में ही इंग्लैंड को झटके दिए। इसके बाद वह बीच में आकर टीम की वापसी भी कराई। इस जीत के साथ श्रीलंकाई टीम प्वॉइंट टेबल में पांचवें स्थान पर आ गई है। इस जीत के साथ सेमीफाइनल की दौड़ और भी रोमांचक हो गई।

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।   

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है  क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 

Andrioid 
 फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 

Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी