सिर्फ 85 रन पर सिमटी द.अफ्रीका की टीम, इस गेंदबाज़ ने हैट्रिक लेकर किया कमाल

द. अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया और ये फैसला उनके लिए कारगर सिद्ध नहीं हुआ।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 01:17 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 01:18 PM (IST)
सिर्फ 85 रन पर सिमटी द.अफ्रीका की टीम, इस गेंदबाज़ ने हैट्रिक लेकर किया कमाल
सिर्फ 85 रन पर सिमटी द.अफ्रीका की टीम, इस गेंदबाज़ ने हैट्रिक लेकर किया कमाल

सेंट लूसिया, जेएनएन। आन्या श्रबसोले की हैट्रिक की मदद से इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराकर महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश का मार्ग प्रशस्त कर लिया। वेस्टइंडीज अगर शनिवार को श्रीलंका को हरा देगा तो वह और इंग्लैंड दोनों अंतिम चार में पहुंच जायेंगे।

85 रन पर सिमटी द. अफ्रीकी महिला टीम

इंग्लैंड को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए हर हालत में यह मैच जीतना था चूंकि श्रीलंका के खिलाफ उसका पहला मैच बारिश में धुल गया था। इस मैच में द. अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। द, अफ्रीकी टीम का ये फैसला उनके लिए कारगर सिद्ध नहीं हुआ और उनकी पूरी टीम सिर्फ 85 रन पर ऑल आउट हो गई। द.अफ्रीकी महिला टीम की तरफ से इस मैच में सिर्फ तीन ही बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा पार करने में सफल हो सकीं।

श्रबसोले ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

पिछले साल भारत के खिलाफ विश्व कप फाइनल में मिली रोमांचक जीत की स्टार श्रबसोले टी-20 क्रिकेट में हैट्रिक बनाने वाली इंग्लैंड की दूसरी गेंदबाज बन गई। इससे पहले नताली स्किवेर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2013 में यह कमाल किया था। श्रबसोले ने इस मैच में तीन विकेट लिए। उनके साथ-साथ स्कीवर ने तीन, गॉडर्न ने दो और स्मिथ ने एक-एक विकेट चटकाया। 

इंग्लैंड ने ऐसे जीता मैच

इंग्लैंड ने 86 रन के लक्ष्य को 3 विंकेट खोकर 14.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। इस हार के साथ ही द. अफ्रीका की टीम मौजूदा महिला विश्व कप से बाहर हो गई है। वहीं दूसरी तरफ इस जीत के साथ इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी