प्रीति जिंटा का ये 'मास्टर स्ट्रोक' अब मुंबई को पड़ेगा भारी!

आइपीएल-7 के तीसरे मुकाबले में शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने थीं। पंजाब की टीम इस बार कुछ बदली-बदली थी इसलिए उनसे उम्मीदें भी ज्यादा थीं, और फिर हुआ भी कुछ वैसा ही। चेन्नई द्वारा बनाया गया 200 पार का लक्ष्य भी छोटा पड़ गया और पंजाब ने 206 के इस लक्ष्य को 1

By Edited By: Publish:Sat, 19 Apr 2014 11:46 AM (IST) Updated:Sat, 19 Apr 2014 12:32 PM (IST)
प्रीति जिंटा का ये 'मास्टर स्ट्रोक' अब मुंबई को पड़ेगा भारी!

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। आइपीएल-7 के तीसरे मुकाबले में शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने थीं। पंजाब की टीम इस बार कुछ बदली-बदली थी इसलिए उनसे उम्मीदें भी ज्यादा थीं, और फिर हुआ भी कुछ वैसा ही। चेन्नई द्वारा बनाया गया 200 पार का लक्ष्य भी छोटा पड़ गया और पंजाब ने 206 के इस लक्ष्य को 18.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया। इस पूरे मैच में कई रोचक बातें रहीं लेकिन एक चीज ऐसी सामने थी जिसको शायद नीता अंबानी और उनकी टीम जल्दी से जल्दी भुलाना चाहेगी। ये प्रीति जिंटा एंड कंपनी का एक ऐसा 'मास्टर स्ट्रोक' था जो शायद आगे मुंबई सहित हर टीम को भारी पड़ने वाला है।

जी हां, हम बात कर रहे हैं पंजाब के धुआंधार ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की जिन्होंने चेन्नई के खिलाफ 43 गेंदों पर 95 रनों की पारी खेलकर मैच के साथ-साथ सभी का दिल जीत लिया। इस खिलाड़ी को आइपीएल-6 (2013) की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने 5.3 करोड़ की सबसे बड़ी रकम चुकाते हुए खरीदा था। मुंबई ने वो खिताब जीता लेकिन ये काफी चौंकाने वाली बात थी कि सबसे बड़ी रकम चुकाने के बावजूद मैक्सवेल को तकरीबन पूरा टूर्नामेंट बाहर बिठाकर ही रखा। इसके बाद मैक्सवेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने धुआंधार प्रदर्शन से सभी को फिर से प्रभावित किया और ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रदर्शन में अहम भूमिका निभाई। उम्मीद यही थी कि आइपीएल-7 की नीलामी में एक बार फिर इस खिलाड़ी को मुंबई अपने पास ही रखने की कोशिश करेगा और इसके लिए कोई भी रकम चुकाने को तैयार रहेगा।

..और फिर आई नीलामी-2014:

2014 की नीलामी करीब आई और मुंबई ने कीरोन पोलार्ड और लसिथ मलिंगा के रूप में दो विदेशी खिलाड़ियों को ही टीम में रिटेन (बरकरार) रखा और मैक्सवेल एक बार फिर खिलाड़ियों की मंडी में बिकने को तैयार थे। एक पल को लगा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी धुआंधार बल्लेबाजी से प्रभावित होकर मुंबई उन्हें दोबारा खरीद लेगा लेकिन इस बार मास्टर स्ट्रोक लगाया प्रीति जिंटा यानी किंग्स इलेवन पंजाब के मैनेजमेंट ने। मुंबई का दिल कीवी ऑलराउंडर कोरी एंडरसन पर आ चुका था और पंजाब ने अपनी टीम में 6 करोड़ रुपये की दूसरी सबसे महंगी बोली लगाकर मैक्सवेल को खरीद लिया। कुछ लोगों ने पंजाब के इस कदम की आलोचना भी की लेकिन आइपीएल-7 के पहले ही मुकाबले में 200 पार के लक्ष्य का पीछा करते हुए 43 गेंदों पर 95 रनों की धुआंधार पारी खेलकर मैक्सवेल ने जो धूम मचाई उसने जाहिर तौर पर कहीं न कहीं मुंबई इंडियंस के खेमे को उलझन में डाल दिया होगा।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इस मैच के स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी