IPL 2018: अब आइपीएल में मुंबई और आरसीबी के लिए हर मैच सेमीफाइनल

चिन्नास्वामी स्टेडियम में अंक तालिका में निचले पायदान पर खड़ी दो टीमों के बीच मुकाबला है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 30 Apr 2018 07:54 PM (IST) Updated:Mon, 30 Apr 2018 11:54 PM (IST)
IPL 2018: अब आइपीएल में मुंबई और आरसीबी के लिए हर मैच सेमीफाइनल
IPL 2018: अब आइपीएल में मुंबई और आरसीबी के लिए हर मैच सेमीफाइनल

सुनील गावस्कर का कॉलम

चिन्नास्वामी स्टेडियम में अंक तालिका में निचले पायदान पर खड़ी दो टीमों के बीच मुकाबला है। दोनों टीमों को पता है कि एक और हार के साथ ही इस आइपीएल में उनका अभियान खत्म हो जाएगा। मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) की टीमों में कुछ बड़े नाम हैं, लेकिन वे लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। वे ऐसी गेंदबाजी या बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं, जिससे अंतर पैदा हो सके। दोनों ही टीमों की फील्डिंग भी बहुत साधारण है और वे अहम मौकों पर कैच भी छोड़ रहे हैं, जिसका फायदा उठाकर विपक्षी टीम के बल्लेबाज पासा पलटने वाली पारी खेल रहे हैं।

रॉयल चैलेंजर्स के शीर्ष चार बल्लेबाजों जैसे क्रम को ढूंढऩा बहुत ही मुश्किल है। इसके बावजूद वे सिर्फ एक बार ही 200 से ज्यादा का स्कोर बना पाए हैं। उन्हें उम्मीद होगी कि इस अहम मुकाबले से पहले उनके चमत्कारी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स पूरी तरह से फिट हो जाएं। ब्रेंडन मैकुलम और क्विंटन डि कॉक बहुत ही विध्वंसक बल्लेबाज हैं, लेकिन अब तक दोनों के बीच एक बार ही 50 रन की साझेदारी हुई है। दोनों ही ऐसी पारी नहीं खेल पाए हैं, जिससे टीम को बड़ा स्कोर बनाने में मदद मिले। मुंबई के खिलाफ विराट कोहली ने शानदार पारी खेली और कोलकाता के खिलाफ भी वह अच्छे टच में दिख रहे थे। मुंबई को आरसीबी के कप्तान से सतर्क रहना होगा। एक और समस्या यह है कि अगर ये आउट हो जाएं तो कोई फिनिशर नहीं है।

इससे भी ज्यादा अहम बात यह है कि इनकी गेंदबाजी बहुत ही कमजोर है, जिससे कोहली का काम और भी मुश्किल हो गया है। मुंबई के लिए भी गेंदबाजी समस्या है। हालांकि बुमराह ने चेन्नई के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी। मार्कंडेय में अब वो धार नहीं दिख रही है, जो पहले दिख रही थी। इसके अलावा मुस्तफिजुर भी अब तक फीके दिख रहे हैं। रोहित शर्मा काफी अहम हैं, जब वह रन बनाते हैं तो मुंबई बड़ा स्कोर बनाती है। उन्हें युवा इशान किशन से पहले नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते देखकर अच्छा लगा। मुंबई ने दोनों मैच में जीत दर्ज की, जिसमे उन्होंने रन बनाए। सूर्य कुमार यादव खूबसूरत बल्लेबाजी कर रहे हैं। एविन लुइस अपने वेस्टइंडियन साथी गेल और रसेल की तरह खतरनाक हिटर हैं। दोनों टीमों के लिए यहां से हर मैच सेमीफाइनल है और उन्हें ऐसे खेलना होगा जैसे उनकी जिंदगी इसी पर टिकी हो। 

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी