Women's IPL 2023 में इस टीम के साथ नई पारी का आगाज करेंगी Mithali Raj, जल्द मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

Womens IPL 2023 आईपीएल के सफल होने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने साल 2023 में पहली बार महिला आईपीएल के लिए मंजूरी दी है। बता दें कि महिला आईपीएल (Womens IPL 2023) में कुल 5 टीमें हिस्सा लेंगी जिनका चयन हाल ही में किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 27 Jan 2023 06:26 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jan 2023 06:26 PM (IST)
Women's IPL 2023 में इस टीम के साथ नई पारी का आगाज करेंगी Mithali Raj, जल्द मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
Women's IPL 2023, Mithali Raj, Mentor of Ahmedabad Franchise- reports

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Mithali Raj, Women's IPL 2023। आईपीएल के सफल होने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने साल 2023 में पहली बार महिला आईपीएल के लिए मंजूरी दी है। बता दें कि महिला आईपीएल (Women's IPL 2023) में कुल 5 टीमें हिस्सा लेंगी, जिनका चयन हाल ही में किया गया है।

पहले सीजन में पूर्व भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज एक नए रोल में नजर आ सकती है। दरअसल, काफी समय से यह चर्चा हो रही थी कि मिताली राज (Mithali Raj) महिला आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगी। लेकिन, हाल ही में एक रिपोर्ट के मुताबिक मिताली नए टूर्नामेंट में बतौर मेंटोर जुड़ने वाली है। बता दें कि सबसे महंगी अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की मेंटोर बनकर मिताली एक नई पारी का आगाज करती हुई नजर आ सकती है।

महिला आईपीएल 2023 में ये भूमिका निभा सकती है Mithali Raj

  

बता दें कि मिताली राज (Mithali Raj) ने 8 जून 2022 को अपने लंबे क्रिकेट करियर से संन्यास ले लिया था। ऐसे में उन्हें महिला आईपीएल 2023 में खेलता हुआ देखनी की सभी को उम्मीदें थी। बताया जा रहा है कि मिताली डब्ल्यूपीएल में खिलाड़ी के तौर पर खेलने की ख्वाहिशमंद थी, लेकिन टीमों ने कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाई।

क्रिकेटनेक्स्ट की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्र ने कहा, ''मिताली खेलने के लिए उत्सुक थी, लेकिन टीमों ने अधिक रुचि नहीं जाहिर की। वह अब मेंटोर के तौर पर अहमदाबाद फ्रेंचाइजी से जुड़ेंगी।''

सूत्र ने कहा, ''उनकी वाकई खेलने में दिलचस्पी थी। वह मुंबई से बाहर की टीम के लिए खेलना चाहती थी। लेकिन चीजें उस तरह से नहीं हुई, जैसा वह चाहती थी। ऐसे में गुजरात टीम के साथ उन्हें अहम जिम्मेदारी मिली है।'' 

बता दें कि बीसीसीआई को पांच टीमों की नीलामी से 4669.99 करोड़ रुपये मिले है। अहमदाबाद सबसे महंगी फ्रेंचाइजी है, जिसे अदाणी की मालिकाना हक वाली स्पोर्ट्स लाइन प्राइवेट लिमिटेड ने खरीदा है। अहमदाबाद फ्रेंचाइजी करीब 1239 करोड़ रुपए में बिकी। इसके बाद, मुंबई फ्रेंचाइजी का नाम है, जो 912.99 करोड़ रुपए में बिकी।

यह भी पढ़ें:

'मैं डर गया था...', 18 महीने बाद भारतीय टीम में वापसी कर आखिर क्यों डरे Prithvi Shaw? खुद सुनाई दिलचस्प कहानी

Axar Patel Marriage : अक्षर के सिर चढ़ा मेहा पटेल का जादू, क्रिकेट मूव्स में किया डांस; वीडियो वायरल

chat bot
आपका साथी