इस खिलाड़ी की वापसी को लेकर बेहद खुश और उत्साहित हैं कोहली

विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम की अगुआइ करने व नए सीजन की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

By ShivamEdited By: Publish:Mon, 04 Jul 2016 07:50 PM (IST) Updated:Tue, 05 Jul 2016 02:47 PM (IST)
इस खिलाड़ी की वापसी को लेकर बेहद खुश और उत्साहित हैं कोहली

बेंगलुरू। विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम की अगुआइ करने व नए सीजन की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उनके पास कई युवा चेहरे हैं जो वेस्टइंडीज में अपनी छाप छोड़ सकते हैं लेकिन साथ ही कुछ अनुभवी नाम भी मौजूद हैं जो इस सीरीज से वापसी कर रहे हैं। इन्हीं में से एक खिलाड़ी ऐसा है जिसको लेकर विराट काफी उत्साहित हैं और ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए वेस्टइंडीज में काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

- 15 महीनों के बाद वापसी

हम बात कर रहे हैं भारतीय पेसर मोहम्मद शमी की। ये गेंदबाज 2015 विश्व कप के बाद तकरीबन 15 महीनों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहा। विश्व कप के दौरान भी वो चोटिल घुटने के साथ गेंदबाजी करते नजर आए थे। विश्व कप के बाद उन्होंने घुटनों की सर्जरी कराई और उसके बाद लंबे आराम के लिए चले गए। अभी हाल में उन्होंने आइपीएल के जरिए मैदान पर वापसी की थी और कुछ मैचों में अच्छी वापसी के संकेत भी दिए थे।

- विराट ने बयां की अपनी खुशी

विराट अपने इस गेंदबाज की वापसी लेकर काफी उत्साहित हैं। विराट ने कहा, 'शमी एक बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और हम सब ये जानते हैं। गेंद के साथ वो काफी सक्षम हैं। जिस तरह से वो गेंद फेंकते हैं और जहां पिच कराते हैं, वो टेस्ट क्रिकेट के लिए परफेक्ट है। चाहे जैसा भी विकेट हो, उनकी लाइन और लेंथ हर जगह काम आती है। सबसे अच्छी बात ये है कि जब गेंद स्विंग हो रही होती है, ऐसी स्थिति में भी वो अच्छी लाइन और लेंथ बरकरार रखने में सक्षम हैं। ऐसा ही कुछ रिवर्स स्विंग की स्थिति में होता है। हम बस उनकी निरंतरता पर काम कर रहे हैं। वो काफी समय से मैदान से दूर रहे हैं, ऐसे में मुझे उम्मीद है कि उनके अंदर अच्छी वापसी की चाह होगी।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी