दो साल तक स्थगित हो सकता है T20 World Cup 2020, ICC के पास नहीं है टाइम

ICC Mens T20 World Cup 2020 ऑस्ट्रेलिया में शेड्यूल है लेकिन इस टूर्नामेंट पर भी कोरोना वायरस का साया मंडरा रहा है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 31 Mar 2020 04:21 PM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2020 04:21 PM (IST)
दो साल तक स्थगित हो सकता है T20 World Cup 2020, ICC के पास नहीं है टाइम
दो साल तक स्थगित हो सकता है T20 World Cup 2020, ICC के पास नहीं है टाइम

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Men's T20 World Cup 2020 का आयोजन साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होना है, लेकिन अभी तक इस टूर्नामेंट का कोई भविष्य दिखाई नहीं दे रहा है कि ये बड़ा टूर्नामेंट आयोजित होगा या नहीं, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप पर भी कोरोना वायरस का साया मंडरा रहा है। कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में 35 हजार से ज्यादा लोगों की जान चुकी है। इस वायरस से तमाम देश अपने-अपने तरीके से लड़ाई लड़ रहे हैं। 

स्पोर्ट्स इंडस्ट्री को कोरोना वायरस महामारी से काफी असर पड़ा है। मार्च की शुरुआत से ही तमाम टूर्नामेंट स्थगित और रद होने लगे हैं। यहां तक कि टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों को भी एक साल के लिए स्थगित किया जा चुका है। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप भी खतरा मंडरा रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो ये टूर्नामें एक साल नहीं, बल्कि दो साल तक स्थगित किया जा सकता है।

टी20 वर्ल्ड कप का आखिरी सीजन 2016 में खेला गया था, जिसमें वेस्टइंडीज ने जीता। इससे पहले इस वर्ल्ड कप को हर दो साल के अंतराल पर आयोजित कराया जाता था, लेकिन 2016 में ये फैसला लिया गया कि इसे 4 साल के बाद आयोजित किया जाएगा। ऐसे में ये टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होना था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से ये वर्ल्ड कप आयोजित होने के मौके कम हैं। यहां तक कि आइसीसी भी ये बात स्वीकार कर चुकी है।  

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ये टी20 वर्ल्ड कप इस साल न होकर साल 2022 में आयोजित होगा। अगले साल इसलिए इस टूर्नामेंट को आयोजित नहीं कर सकते, क्योंकि 2021 में भारत में टी20 वर्ल्ड कप होना है। आइसीसी को लगातार दो टी20 वर्ल्ड कप आयोजित कराने हैं। ऐसे में इस साल होने वाला वर्ल्ड कप दो साल के बाद आयोजित होगा।  आइसीसी के सूत्रों ने कहा है, "अगले साल काफी बिजी शेड्यूल है। यहां तक कि एक साल में दो वर्ल्ड कप नहीं आयोजित हो सकते और वो भी एक जैसे फॉर्मेट के।" 

chat bot
आपका साथी