SL vs ZIM: Angelo Mathews ने वन मैन शो दिखाकर लूटी महफिल, श्रीलंका ने रोमांचक पहले T20I में जिंबाब्‍वे को धोया

जिम्बाब्वे और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच खेला गया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर जिम्बाब्वे को पहले बल्लेबाजी के लिए उतारा। जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 143 रन ही बना सकी। श्रीलंका ने 20 ओवर में 3 विकेट हाथ में रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया। कप्तान वानिंदु हसरंगा और महीश थीक्षाना ने 2-2 विकेट लिए। साथ ही दुष्मंथा चमीरा ने 1 विकेट लिया।

By Geetika SharmaEdited By: Publish:Mon, 15 Jan 2024 12:00 PM (IST) Updated:Mon, 15 Jan 2024 12:00 PM (IST)
SL vs ZIM: Angelo Mathews ने वन मैन शो दिखाकर लूटी महफिल, श्रीलंका ने रोमांचक पहले T20I में जिंबाब्‍वे को धोया
श्रीलंका ने 20 ओवर में 3 विकेट हाथ में रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया। फोटो- एक्स

HighLights

  • जिम्बाब्वे और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच खेला गया
  • जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 143 रन ही बना सकी
  • श्रीलंका ने 20 ओवर में 3 विकेट हाथ में रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Sri Lanka vs Zimbabwe Ist T20I: श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच वनडे के बाद अब बारी है छोटे फॉर्मेट की। जिम्बाब्वे और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच खेला गया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर जिम्बाब्वे को पहले बल्लेबाजी के लिए उतारा।

जिम्बाब्वे ने की पहले बल्लेबाजी

जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 143 रन ही बना सकी। श्रीलंका ने 20 ओवर में 3 विकेट हाथ में रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया। पारी का आगाज करते हुए क्रेग एर्विन और तिनशे कामुनहुकामवे ने पहले विकेट के लिए 37 रन जोड़े।

सिकंदर रजा ने बनाए सबसे ज्यादा रन

जिम्बाब्वे की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान सिकंदर रजा ने 42 गेंदों में 147. 61 के स्ट्राइक रेट से 5 चौके और 2 छक्के लगाकर 62 रन बनाए। सीन विलियम्स और सिकंदर रजा ने तीसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। श्रीलंका की ओर से कप्तान वानिंदु हसरंगा और महीश थीक्षाना ने 2-2 विकेट लिए। साथ ही दुष्मंथा चमीरा ने 1 विकेट लिया। 

ये भी पढ़ें: IND vs AFG: कप्तान Rohit Sharma ने T20I में रचा इतिहास, MS Dhoni के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर खास क्लब में मारी धांसू एंट्री

एंजेलो मैथ्यूज ने लूटी महफिल

एंजेलो मैथ्यूज ने श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 46 रन की पारी थेली। एंजेलो ने 38 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्का लगाकर टीम को जीत की कगार पर पहुंचाया। इसके अलावा दासुन शनाका ने 26 रन बनाए। कुसल मेंडिस और कुसल परेरा दोनों ने 17 रन बनाए। 

इसके अलावा चैरिथ असलांका ने 16 रन बनाए। जिम्बाब्वे के लिए कप्तान सिकंदर रजा ने 3 विकेट लिए। ब्लेसिंग मुजारबानी ने 2 विकेट लिए। वेलिंगटन मसाकाद्जा और रिचर्ड नगारवा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। 

ये भी पढ़ें: IND vs AFG: ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं! बीच मैदान किंग कोहली के पैरों में गिरा ये फैन, दिल छू लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

chat bot
आपका साथी