तूफानी बल्लेबाज रिषभ पंत बने दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान, श्रेयस अय्यर IPL से बाहर

आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में वह दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान टीम के मौजूदा कप्तान श्रेयस चोट की वजह से IPL 2021 में नहीं खेलेंगे उनकी जगह पंत टीम की कमान संभालेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 30 Mar 2021 08:38 PM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 12:27 AM (IST)
तूफानी बल्लेबाज रिषभ पंत बने दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान, श्रेयस अय्यर IPL से बाहर
दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे रिषभ पंत- फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने पिछले कुछ महीनों में धामाकेदार प्रदर्शन किया है। इस प्रदर्शन का इनाम उनको टी20 और वनडे टीम में वापसी के टिकट के तौर पर मिला। अब आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में वह दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान टीम के मौजूदा कप्तान श्रेयस चोट की वजह से IPL 2021 में नहीं खेलेंगे उनकी जगह पंत टीम की कमान संभालेंगे।

आइपीएल के नए सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है। फ्रेंचाइजी टीम ने टूर्नामेंट से पहले एक बड़ा फैसला लिया है। टीम की कप्तानी का जिम्मा विकेटकीपर रिषभ पंत को सौपने का फैसला लिया गया है। दिल्ली कैपिटल्स ने सोशल मीडिया पर इस बात की घोषणा की है, पंत को आइपीएल 2021 के लिए टीम की कप्तानी दी गई है। वह चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो चुके नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की जगह यह जिम्मेदारी निभाएंगे।

🚨 ANNOUNCEMENT 🚨

Rishabh Pant will be our Captain for #IPL2021@ShreyasIyer15 has been ruled out of the upcoming season following his injury in the #INDvENG series and @RishabhPant17 will lead the team in his absence 🧢#YehHaiNayiDilli

— Delhi Capitals (@DelhiCapitals) March 30, 2021

दिल्ली कैपिटल्स की टीम को युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए जाना जाता है। पिछले सीजन में टीम ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। मुंबई इंडियंस के हाथों टीम को हार मिली लेकिन उप विजेता बनकर टीम ने हर किसी की तारीफ पाई। पूर्व कप्तान गौतम गंभीर के पद के हटने के बाद अय्यर को टीम ने कप्तानी का जिम्मा सौंपा था। अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में कंघे में चोट लगी थी। इसके बाद वह सीरीज के बाहर हो गए थे और आइपीएल के 14वें सीजन से भी उनके बाहर होने की खबर है। 

chat bot
आपका साथी