जीत के साथ संन्यास लेना चाहेंगे मैकुलम

न्यूजीलैंड के फायरब्रांड बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम का फोकस अपनी विदाई से ज्यादा कीवी टीम की जीत पर है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे आखिरी टेस्ट की पूर्व संध्या पर मैकुलम ने कहा, 'मेरे लिए पहले मेरा काम है, उसके बाद रिटायरमेंट। हमें सीरीज बचाने के लिए ये

By sanjay savernEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2016 06:55 PM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2016 08:43 PM (IST)
जीत के साथ संन्यास लेना चाहेंगे मैकुलम

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के फायरब्रांड बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम का फोकस अपनी विदाई से ज्यादा कीवी टीम की जीत पर है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे आखिरी टेस्ट की पूर्व संध्या पर मैकुलम ने कहा, 'मेरे लिए पहले मेरा काम है, उसके बाद रिटायरमेंट। हमें सीरीज बचाने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना होगा। हमें इस काम को पूरा करना है।

न्यूजीलैंड के कप्तान अपने घरेलू मैदान हेगली ओवल में करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेलेंगे। पिछले मैच में मैकुलम ने 100 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाया था। दो मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड 'बिग ब्रदर' ऑस्ट्रेलिया से 0-1 से पीछे है। मैकुलम के फेयरवेल मैच के दौरान ही 2011 में क्राइस्टचर्च में आए विनाशकारी भूकंप की पांचवीं बरसी है। जिसमें 185 लोगों की जान गई थी। इस मैच के लिए भी ग्रीन विकेट तैयार की गई है। तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई पेसरों ने खेल के पहले दिन दो सत्र में ही कीवी टीम को पवेलियन भेज दिया था।

सर्वाधिक सिक्स का रिकॉर्ड

मैकुलम क्राइस्टचर्च में एक छक्का जड़कर टेस्ट में सर्वाधिक सिक्स लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। एक और छक्का जड़ते ही वह 101 के आंकड़े को छूकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट को पीछे छोड़ देंगे।

ब्रेसवेल की जगह मैट हेनरी

दूसरे टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड ने चोटिल डग ब्रेसवेल की जगह मैट हेनरी को टीम में मौका दिया है। जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पीटर सिडल की जगह जेम्स पैटिंसन को शामिल किया है।

नंबर वन पर ऑस्ट्रेलिया की नजर

ऑस्ट्रेलिया की नजर आइसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में नंबर वन कुर्सी हासिल करने पर है। कंगारू टीम दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को हराने में सफल रहती है तो भारत को पछाड़कर वो शीर्ष पर काबिज हो जाएगी। 110 रेटिंग अंक के साथ टीम इंडिया रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर है। जबकि ऑस्ट्रेलिया 109 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी