पर्थ की तरह से आईसीसी ने एमसीजी की पिच को भी औसत दर्जे का करार दिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एमसीजी पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की पिच को भी पर्थ स्टेडियम की तरह औसत करार दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 01 Jan 2019 09:43 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jan 2019 09:43 PM (IST)
पर्थ की तरह से आईसीसी ने एमसीजी की पिच को भी औसत दर्जे का करार दिया
पर्थ की तरह से आईसीसी ने एमसीजी की पिच को भी औसत दर्जे का करार दिया

विशेष संवाददाता, सिडनी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एमसीजी पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की पिच को भी पर्थ स्टेडियम की तरह औसत करार दिया।

'सिडनी मॉर्निग हेराल्ड' की रिपोर्ट के अनुसार, मेलबर्न क्रिकेट क्लब का बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच का मेजबान बने रहने की कवायद को बढ़ावा मिला है, क्योंकि आइसीसी ने भारत की 137 रन से जीत के बाद एमसीजी को औसत दर्जा ही दिया है।

आइसीसी ने मंगलवार को पिच को औसत दर्जा दिए जाने की पुष्टि की। यह पिछले साल ड्रॉ छूटे एशेज टेस्ट मैच की तुलना में बेहतर दर्जा है क्योंकि तब एमसीजी की पिच को तीन डिमेरिट अंक मिले थे। औसत दर्जा मिलने का मतलब है कि आइसीसी से इस मैदान को कोई डिमेरिट अंक नहीं मिला है। आइसीसी के नियम के अनुसार अगर किसी मैच स्थल को पांच साल के अंदर पांच डिमेरिट अंक मिलते हैं तो उसका अंतरराष्ट्रीय दर्जा खत्म हो जाता है।

इससे पहले पर्थ स्टेडियम की पिच को भी आइसीसी ने औसत दर्जा दिया था जिस पर ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने हैरानी जताई। ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट जीता, जबकि मेलबर्न में मेहमान भारतीय टीम को जीत मिली।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी