टीम इंडिया का सलेक्टर बनने के लिए 3 दिग्गजों ने BCCI को भेजा आवेदन, ये खिलाड़ी भी हैं रेस में

BCCI ने भारतीय टीम के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के लिए हाल ही में आवेदन मांगे थे जिसमें अब तक 3 दिग्गजों ने दिलचस्पी दिखाई है.

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 04:55 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 08:52 AM (IST)
टीम इंडिया का सलेक्टर बनने के लिए 3 दिग्गजों ने BCCI को भेजा आवेदन, ये खिलाड़ी भी हैं रेस में
टीम इंडिया का सलेक्टर बनने के लिए 3 दिग्गजों ने BCCI को भेजा आवेदन, ये खिलाड़ी भी हैं रेस में

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पद के लिए आवेदन मांगे। इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के 3 पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने दिलचस्पी दिखाई है और आखिरी डेट से पहले इन दिग्गजों ने बीसीसीआइ को अपना आवेदन भेज दिया है। भारतीय टीम के पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णनन (Laxman Sivaramakrishnan) के साथ-साथ पूर्व ऑफ स्पिनर राजेश चौहान और बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज अमय खुरसिया (Amay Khurasiya) ने बीसीसीआइ को चयनकर्ता के पद के लिए आवेदन भेजा है।

बता दें कि भारत की टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके इन तीनों दिग्गजों ने पीटीआइ को इस बात की पुष्टि कराई है कि उन्होंने सलेक्शन कमेटी में जगह पाने के लिए आवेदिन किया है। बीसीसीआइ ने इन आवेदनों के लिए आखिरी तारीफ शुक्रवार 24 जनवरी रखी थी। इससे पहले इन लक्ष्मण, राजेश और अमय ने अपना एप्लीकेशन बोर्ड को भेज दिया है। बीसीसीआइ मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा को बाहर कार्यकाल पूरा होने पर बाहर कर रही है, जबकि सरनदीप सिंह, जतिन परांजपे और देवांग गांधी चयनसमिति में अगले एक सीजन के लिए बने रहेंगे।

रेस में सबसे आगे हैं शिवरामकृष्णनन

भारतीय टीम में बेंसन एंड हेजेज (Benson and Hedges) वर्ल्ड चैंपियनशिप के हीरो रहे लक्ष्मण शिवरामकृष्णनन इस पद के लिए रेस में सबसे आगे हैं। उन्होंने 20 साल तक बतौर कॉमेंटेटर काम किया है। इसके अलावा वे नेशनल क्रिकेट एकेडमी में गेंदबाजी कोच भी रहे हैं। वहीं, आइसीसी की क्रिकेट कमेटी भी उन्होंने भूमिका निभाई है।   जूनियर टीम के मुख्य चयनकर्ता वेंकटेश प्रसाद और भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने भी चयनकर्ता के रूप में बीसीसीआइ के साथ काम करने की इच्छा जताई है। हालांकि, इन दोनों दिग्गजों ने क्या बोर्ड को आवेदन भेजा इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। 

लक्ष्मण शिवरामकृष्णनन ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा है, "मैंने अपने परिवार को बताया है कि मैनें नेशनल सलेक्टर के पद के आवेदन करने का फैसला किया है। यदि, BCCI अवसर मुझे देती है तो मैं बदलाव लाने की कोशिश करूंगा। मुझे भरोसा है कि अगर मुझे चार साल राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में मिलते हैं तो भारतीय टीम को स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ तीनों विभागों में बेंच स्ट्रैंथ को मजबूत कर दूंगा।" यहां तक कि युजवेंद्र चहल जैसे गेंदबाज की खोज भी शिवरामकृष्णनन ने ही की थी। 21 टेस्ट और 35 वनडे मैच खेलने वाले राजेश चौहान ने कहा है, "मैंने पिछली बार भी इस पद के लिए आवेदन किया था। मैं चयनकर्ता की जॉब के लिए काफी दिलचस्पी रखता हूं और इस बार आशा है कि मेरे नाम पर विचार किया जाएगा।" 

chat bot
आपका साथी