कुंबले की जगह भरने के लिए, बीसीसीआइ ने शुरू किया ये काम

भारतीय टीम के चीफ कोच अनिल कुंबले का करार चैंपियंस ट्रॉफी के बाद खत्म हो रहा है। इसी के मद्देनजर बीसीसीआइ ने अब नए कोच को चुने जाने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु कर दी है।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Thu, 25 May 2017 01:56 PM (IST) Updated:Fri, 26 May 2017 10:05 AM (IST)
कुंबले की जगह भरने के लिए, बीसीसीआइ ने शुरू किया ये काम
कुंबले की जगह भरने के लिए, बीसीसीआइ ने शुरू किया ये काम

मुंबई, जेएनएन। टीम इंडिया के चीफ कोच अनिल कुंबले का करार चैंपियंस ट्रॉफी के बाद खत्म हो रहा है। इसी के मद्देनजर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के चीफ कोच पद के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। बीसीसीआइ के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। आपको बता दें कि 2015 में कुंबले को 2 साल के लिए भारतीय टीम के चीफ कोच का कार्यभार सौंपा गया था और अब ये करार चैंपियंस ट्रॉफी के बाद खत्म होने जा रहा है।

कुंबले सीधे तौर पर कर सकते हैं अप्लाई

भारतीय क्रिकेट इतिहास में ये दूसरा मौका है जब भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के चीफ कोच पद के लिए आवेदन मंगवाए गए हैं। टीम इंडिया के लिए नए मुख्य कोच की नियुक्ति के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। हालांकि अनिल कुंबले इस प्रक्रिया में सीधे तौर पर प्रवेश कर सकेंगे। भारतीय टीम के कोच पद की नियुक्ति में पारदर्शिता के लिए प्रशासक समिति द्वारा चुना गया अधिकारी क्रिकेट सलाहकार समिति के साथ मिलकर इस प्रक्रिया पर निगरानी रखेगा।

ये तीन दिग्गज करेंगे कोच की नियुक्ति

बीसीसीआइ द्वारा गठित तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति में दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वी.वी.एस. लक्ष्मण शामिल हैं। कोच पद के आवेदन के लिए अंतिम तारीख 31 मई तय की गई।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी