IPL 2021, DC VS KKR Match preview: कोलकाता नाइटराइडर्स के सामने होगी दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किल चुनौती

IPL के डबल हेडर मुकाबले में गुरुवार को दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम धमाल फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स से खेलेगी। दिल्ली को बैंगलोर के खिलाफ करीबी मुकाबले में हार मिली थी तो वहीं कोलकाता ने पिछले मैच में पंजाब किंग्स के हराया था।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 06:30 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 06:30 PM (IST)
IPL 2021, DC VS KKR Match preview: कोलकाता नाइटराइडर्स के सामने होगी दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किल चुनौती
दिल्ली कैपिटल्स की टीम के खिलाड़ी-फोटो ट्विटर पेज

अहमदाबाद, पीटीआइ। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में डबल हेडर मुकाबले में गुरुवार को दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम धमाल फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स से खेलेगी। दिल्ली को बैंगलोर के खिलाफ करीबी मुकाबले में हार मिली थी तो वहीं कोलकाता ने पिछले मैच में पंजाब किंग्स के हराया था।

केकेआर शुरू से बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन से परेशान हैं। उसके प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। उन्होंने अब तक छह मैचों में केवल 89 रन बनाए हैं। केकेआर का गेंदबाजी विभाग विशेषकर स्पिनर सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती विपक्षी टीम के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने में सफल रहे हैं लेकिन शीर्षक्रम के बल्लेबाजों की नाकामी उसे काफी नुकसान पहुंचा रही है।

पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में 124 रन के आसान लक्ष्य के सामने केकेआर का शीर्ष क्रम बिखर गया और उसका स्कोर तीन विकेट पर 17 रन हो गया। इसके बाद कप्तान इयोन मोर्गन ने जिम्मेदारी संभाली और टीम का चार मैच से चला आ रहा हार का क्रम तोड़ा। दिल्ली कैपिटल्स के पास शिखर धवन (265 रन), पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ और कप्तान रिषभ पंत जैसे बल्लेबाज हैं और इनकी बराबरी करने लिए केकेआर के बल्लेबाजों को अतिरिक्त प्रयास करने होंगे।

मोर्गन को इसके लिए सबसे पहले गिल की फॉर्म के बारे में सोचना होगा जिन्होंने अब तक 15, 33, 21, 0, 11 और नौ रन बनाए है। ऐसे में गिल को मध्यक्रम में भेजकर राहुल त्रिपाठी के साथ सुनील नरेन को पारी का आगाज करने के लिए भेजना गलत फैसला नहीं होगा। दिग्गज सुनील गावस्कर भी ऐसा सुझाव दे चुके हैं।

दिल्ली को पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली की टीम 172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चार विकेट पर 92 रन के स्कोर पर संघर्ष कर रही थी। शिमरोन हेटमायर और पंत ने अर्धशतक जमाकर स्थिति संभाली लेकिन आखिरी गेंद तक चले रोमांच में दिल्ली को हार झेलनी पड़ी।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- 

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टायनिस, अक्षर पटेल, कगिसो रबादा, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, आवेश खान। 

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन 

इयोन मॉर्गन (कप्तान), नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा

chat bot
आपका साथी