Ind vs Aus: जानिए इशांत व जडेजा ने मैदान पर लड़ते हुए एक-दूसरे से क्या कहा

पर्थ टेस्ट मैच के दौरान दो भारतीय खिलाड़ियों का आपस में लड़ना टीम के हित में नहीं दिखता।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 07:33 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 10:49 AM (IST)
Ind vs Aus: जानिए इशांत व जडेजा ने मैदान पर लड़ते हुए एक-दूसरे से क्या कहा
Ind vs Aus: जानिए इशांत व जडेजा ने मैदान पर लड़ते हुए एक-दूसरे से क्या कहा

अभिषेक त्रिपाठी, पर्थ। इंग्लैंड दौरे में भारतीय टीम के दो खिलाडि़यों की पत्नियों के बीच लड़ाई के बाद अब ऑस्ट्रेलिया में दो क्रिकेटर मैदान में ही भिड़ गए। चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले के चौथे दिन मंगलवार को भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और 12वें खिलाड़ी रवींद्र जडेजा मैदान में ही आमने-सामने आ गए। दोनों एक-दूसरे को अंगुली दिखाते हुए नजर आए। दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ गए थे। बाद में कुलदीप यादव व मुहम्मद शमी ने दोनों को अलग किया। हालांकि, बीसीसीआइ का कहना है कि दोनों के बीच किसी तरह का विवाद या टकराव नहीं है। दोनों एक-दूसरे से सिर्फ बातें कर रहे थे। 

सोमवार को जब ऑस्ट्रेलियाई टीम की दूसरी पारी बल्लेबाजी कर रही थी और मुहम्मद शमी की गेंद नाथन लियोन के हेलमेट में लगी तो लियोन ने दूसरा हेलमेट मंगाया। ऐसे में खेल रुका हुआ था लेकिन गेंदबाजी छोर पर इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा किसी बात पर भिड़ गए। सामने आए फुटेज में दिखाई दे रहा है कि जडेजा किसी बात पर इशांत से नाराज हो गए और मैदान में ही दोनों के बीच बहस होने लगी। ऑस्ट्रेलिया के प्रसारणकर्ता चैनल-7 ने इस बहस को कैमरे में कैद कर लिया।

चैनल-7 के सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार जडेजा ने इशांत से कुछ कहा जो माइक्रोफोन में कैद हो गया, जिसके बाद इशांत ने कहा कि मुझे हाथ मत दिखाया कर। अगर कुछ चाहिए तो इधर आकर बोल। इसके बाद जडेजा ने ड्रेसिंग रूम की तरफ हाथ दिखाते हुए कहा कि मैं इधर तक आ गया, वह अचानक बोल दिया..। इसके बाद इशांत ने कहा कि मुझे हाथ मत दिखाना। मेरे को अपना गुस्सा मत दिखाया कर। तेरी --- में डाल दूंगा तेरा गुस्सा, समझा। इसके बाद जडेजा ने कहा कि ---- तू क्यों बोल रहा है इतना? इतने में मैदान में पहले से मौजूद गेंदबाज मुहम्मद शमी और मैदान के बाहर से ड्रिंक लेकर आए चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने दोनों को अलग-अलग किया। इशांत और जडेजा फिर करीब आए और इशांत ने कहा कि मेरे से भी मत बोल, फालतू बकवास मत कर। इसके बाद कुलदीप ने जडेजा और इशांत ने शमी को अलग-अलग किया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को दोनों के बीच हिंदी में हुई बातचीत समझ में तो नहीं आई, लेकिन उन्होंने कहा कि हमें साफ-साफ दिखाई दे रहा है कि कुछ चल रहा है। दोनों लोग कई बार एक-दूसरे को अंगुली दिखाते हुए नजर आ रहे थे। इस वीडियो से पता चल रहा है कि टीम के अंदर खिलाडि़यों के बीच कुछ सही नहीं चल रहा है।

रवींद्र जडेजा को नहीं खिलाने पर हुआ विवाद : भारतीय टीम ने रविचंद्रन अश्विन के चोटिल होने और पिच पर दरारें होने के बावजूद स्पिनर रवींद्र जडेजा को नहीं खिलाया था। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने एक भी स्पिनर नहीं खिलाने के लिए टीम इंडिया का मजाक उड़ाया था और इसके बाद मुहम्मद शमी ने भी प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि टीम इंडिया को इस मैच में एक स्पिनर की कमी खली। लियोन ने पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में विराट कोहली सहित तीन विकेट लिए। मुहम्मद शमी ने चौथे दिन के मैच के बाद कहा था कि टीम प्रबंधन ने यह फैसला किया और हम कुछ नहीं कर सकते। दूसरे टेस्ट मैच के हारने के बाद जब सारे भारतीय खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिला रहे थे तो जडेजा ने भी इशांत से हाथ मिलाया। इशांत ने उनसे हाथ जरूर मिलाया, लेकिन उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया। उन्होंने अपना चेहरा दूसरी तरफ कर लिया। कुल मिलाकर भारत की हार के साथ टीम में यह दरार अच्छी नहीं है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी