IND vs NZ T20I : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच अब शुरू होगी टी20 की जंग, यहां देखें पूरा शेड्यूल

बाएं हाथ के स्पिनिंग ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने निजी कारणों से छुट्टी ली है। इनकी टीम में कुलदीप यादव की वापसी हुई है जबकि घरेलू क्रिकेट में सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन के दम पर पृथ्वी शॉ भी लंबे अंतराल के बाद भारतीय टीम में लौटे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 26 Jan 2023 06:30 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jan 2023 07:17 AM (IST)
IND vs NZ T20I : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच अब शुरू होगी टी20 की जंग, यहां देखें पूरा शेड्यूल
कल से खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20I सीरीज। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया ने 2023 की अच्छी शुरुआत की है। मेजबान टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। इसके साथ ही इंडिया वनडे में दुनिया की नंबर 1 टीम भी बन गई। भारत का अब T20I सीरीज पर फोकस कर रहा है। टीम इंडिया हार्दिक की कप्तानी में इस अभियान की शुरुआत करेगा। रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है। एक या दो खिलाड़ियों के अलावा अधिकांश टीम श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टीम से बनी हुई है।

बता दें कि बाएं हाथ के स्पिनिंग ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने निजी कारणों से छुट्टी ली है। इनकी टीम में कुलदीप यादव की वापसी हुई है, जबकि घरेलू क्रिकेट में सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन के दम पर पृथ्वी शॉ भी लंबे अंतराल के बाद भारतीय टीम में लौटे हैं। संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में घुटने की चोट से अब भी उबर रहे हैं और इसलिए जितेश शर्मा दूसरे विकेटकीपर के रूप में टीम में बने हुए हैं।

मिचेल सैंटनर करेंगे न्यूजीलैंड की कप्तानी

न्यूजीलैंड के लिए मिचेल सैंटनर केन विलियमसन और टिम साउदी के नहीं होने से टीम का नेतृत्व करेंगे। टॉम लैथम टी20I टीम का हिस्सा नहीं होंगे, जबकि अनकैप्ड बाएं हाथ के सीमर बेन लिस्टर को पहली बार टीम में जगह दी गई है। ब्लैक कैप वनडे सीरीज की हार को एक तरफ रखकर T20I में नए सिरे से शुरुआत करने के लिए उत्सुक होंगे।

यहां देखे कब-कब खेला जाएगा मैच

पहला टी20 - 27 जनवरी, जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स, रांची

दूसरा टी20 - 29 जनवरी - इकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ

तीसरा टी20 - 1 फरवरी - नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

इस प्रकार है स्क्वायड

भारत: हार्दिक पांड्या (c), सूर्यकुमार यादव (vc), ईशान किशन (wk), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (wk), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार

न्यूजीलैंड: मिचेल सेंटनर (c), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर (wk), डेवोन कॉनवे (vc), जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिप्ले , ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर

यह भी पढ़ें- IND vs NZ T20I : टी20I सीरीज से पहले भारत को लगा तगड़ा झटका, ओपनर बल्लेबाज इंजरी के चलते टीम से हुआ बाहर

यह भी पढ़ें- IND vs NZ T20I : ईशान किशन ने खोला अपनी जर्सी नंबर का राज, इस महान खिलाड़ी को मानते हैं अपना आदर्श

chat bot
आपका साथी