Move to Jagran APP

IND vs NZ T20I : टी20I सीरीज से पहले भारत को लगा तगड़ा झटका, ओपनर बल्लेबाज इंजरी के चलते टीम से हुआ बाहर

गायकवाड़ आखिरी बार हैदराबाद के खिलाफ महाराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी मुकाबले में शामिल थे। उन्होंने उस खेल में 8 और 0 रन बनाए थे। क्रिककबज के अनुसार इसके बाद में ऋतुराज ने बीसीसीआई को अपनी कलाई की इंजारी के बारे में बताया।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 26 Jan 2023 05:47 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2023 05:47 PM (IST)
IND vs NZ T20I : टी20I सीरीज से पहले भारत को लगा तगड़ा झटका, ओपनर बल्लेबाज इंजरी के चलते टीम से हुआ बाहर
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए ऋतुराज। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले भारत को झटका लगा है। भारत के स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ कलाई में दर्द की शिकायत के चलते तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऋतुराज की चोट को लेकर राष्ट्रीय क्रिकेट आकदमी ने जांच की। ऋतुराज गायकवाड़ की गैरमौजूदगी में पृथ्वी शॉ की टीम में वापसी उम्मीद बढ़ गई है।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि गायकवाड़ आखिरी बार हैदराबाद के खिलाफ महाराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी मुकाबले में शामिल थे। उन्होंने उस खेल में 8 और 0 रन बनाए थे। क्रिककबज के अनुसार इसके बाद में ऋतुराज ने बीसीसीआई को अपनी कलाई की इंजारी के बारे में बताया। संयोग से, यह दूसरी बार है जब गायकवाड़ को अपनी कलाई में परेशानी हुई है। वह पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ इसी तरह की चोट के साथ टी20I में नहीं खेल पाए थे। वह पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे में भी नहीं खेल पाए थे, क्योंकि उनका कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया था।

जडेजा की फिटनेस रिपोर्ट आएगी 1 फरवरी को

इस बीच, बीसीसीआई 1 फरवरी को बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले रवींद्र जडेजा की फिटनेस को लेकर बड़ा खुलासा कर सकता है। सीरीज से पहले उनके फिटनेस पर एनसीए की रिपोर्ट उपलब्ध होगी। घुटने की चोट से वापसी कर रहे ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा वर्तमान में चेन्नई में रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ सौराष्ट्र के लिए खेल रहे हैं।

मैच समाप्त होने के बाद एनसीए उनकी फिटनेट रिपोर्ट का मूल्यांकन करेगा। भारत के नागपुर में दो फरवरी से प्री-सीरीज कैंप शुरू होने से पहले चयनकर्ता और टीम प्रबंधन उनकी उपलब्धता पर फैसला करेंगे। चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ T20I : ईशान किशन ने खोला अपनी जर्सी नंबर का राज, इस महान खिलाड़ी को मानते हैं अपना आदर्श

यह भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी और कोहली ने केएल राहुल को दिया शादी का तोहफा, 3.50 करोड़ रुपये है दोनों गिफ्ट की कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.