'भारत जान बूझकर इंग्लैंड से हारा था वर्ल्ड कप का मैच, Dhoni छक्का मार सकता था', पाक क्रिकेटर का आरोप

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने आरोप लगाया कि भारत इंग्लैंड से जान-बूझकर मैच हारा ताकि पाकिस्तान कहीं क्वालीफाई ने कर जाए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 04:15 PM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 04:17 PM (IST)
'भारत जान बूझकर इंग्लैंड से हारा था वर्ल्ड कप का मैच, Dhoni छक्का मार सकता था', पाक क्रिकेटर का आरोप
'भारत जान बूझकर इंग्लैंड से हारा था वर्ल्ड कप का मैच, Dhoni छक्का मार सकता था', पाक क्रिकेटर का आरोप

नई दिल्ली, जेएनएन। बेन स्टोक्स ने अपनी किताब में लिखा कि वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच में भारतीय टीम ने मैच जीतने की ज्यादा कोशिश नहीं की। उनकी इस बात पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी खुलकर सामने आ गए और सब यही आरोप लगा रहे हैं कि टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ मैच जान-बूझकर हार गई थी ताकि पाकिस्तान की टीम अगले राउंड में नहीं पहुंच पाए। 

पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सिकंदर बख्त ने भारत पर जान-बूझकर हारने का आरोप लगाया और अब इस टीम के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक भी कुछ ऐसा ही कह रहे हैं। पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल पर बात करते हुए रज्जाक ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि भारत जान-बूझकर हारा जिससे कि पाकिस्तान अगले राउंड के लिए क्वालीफाई ना कर पाए। 

अब्दुल रज्जाक ने कहा कि इसमें कोई शक की बात ही नहीं है। हमने उस वक्त ही बोला था, सारे लोग कह रहे हैं, जितने क्रिकेटर्स हैं सब बोल रहे हैं। एक आदमी छक्का मार सकता है, चौका मार सकता है, लेकिन फिर भी वो रोक रहा है...तो पता तो चल जाता है ना। रज्जाक ने साफ तौर पर धौनी को अपना निशाना बनाया जिन्होंने इस मैच में 31 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली थी। 

इंग्लैंड के खिलाफ भारत को उस मैच में जीत के लिए 338 रन का लक्ष्य मिली था, लेकिन रोहित के शतक और विराट को अर्धशतक के बाद भी भारत ने वो मैच 31 रन से गंवा दिया। भारत के पास पांच विकेट शेष थे और आखिरी के पांच ओवर में भारत ने जैसा खेल दिखाया उनके इरादे पर कई एक्टपर्स ने सवाल उठाए थे। अगर भारत वह मैच जीत जाता, तो इंग्लैंड विश्व कप के नॉकआउट चरणों में क्वालीफाई करने में विफल हो जाता। इसके बजाय, पाकिस्तान नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने के लिए सबसे आगे होता।

स्टोक्स ने अपनी किताब में लिखा था कि धौनी और केदार जाधव ने जीत के लिए ज्यादा कोशिश नहीं की। यही नहीं विराट और रोहित की  बल्लेबाजी भी रहस्यमयी थी। हम अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन वो जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे वो हैरानी में डालने वाला था। 

chat bot
आपका साथी