दुबई में भारत-पाक क्रिकेट सीरीज की उम्मीद लेकिन सरकार शायद ही दे अनुमति

ऐसा हुआ तो खेल प्रेमियों को निश्चित ही दोनों देशों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

By Bharat SinghEdited By: Publish:Wed, 29 Mar 2017 11:54 AM (IST) Updated:Wed, 29 Mar 2017 10:27 PM (IST)
दुबई में भारत-पाक क्रिकेट सीरीज की उम्मीद लेकिन सरकार शायद ही दे अनुमति
दुबई में भारत-पाक क्रिकेट सीरीज की उम्मीद लेकिन सरकार शायद ही दे अनुमति

नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिकेट प्रेमियों को इस साल के अंत में बीसीसीआइ की ओर से खुशखबरी मिल सकती है। क्रिकेट के सबसे कड़े प्रतिद्वंद्वियों में से एक भारत और पाकिस्तान इस साल के अंत में एक-दूसरे को टक्कर देते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि जम्मू-कश्मीर के ताजा हालातों को देखते हुए केंद्र सरकार शायद ही दुबई में इस सीरीज को खेलने की अनुमति दे।  

बीसीसीआइ ने इस बारे में भारत सरकार से इजाजत मांगी है। अगर सरकार की ओर से हरी झंडी मिल गई तो दोनों देशों की क्रिकेट टीमें इस साल के अंत में दुबई में खेलती नजर आ सकती हैं। पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड काफी समय से भारत के साथ खेलने के लिए बेताब है। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बीसीसीआइ ने गृह मंत्रालय से कहा है कि उसे आइसीसी के फ्यूचर टूर एंड प्रोग्राम 2014 के तहत पाकिस्तान से छोटी सीरीज खेलनी है।
2016 में शशांक मनोहर की अध्यक्षता में बीसीसीआइ एक छोटी सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करना चाहता था, पर दोनों देशों में तनाव के चलते ऐसा नहीं हो पाया। इस बार भारतीय क्रिकेट टीम दुबई में पाकिस्तान के साथ मैच खेलने की योजना बना रही है। पाकिस्तानी टीम फिलहाल अपने घरेलू मैच दुबई में ही खेलती है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बीसीसीआइ ने इसी साल सिंतबर या नवंबर में पाकिस्तान से खेलने की इच्छा जताई है। बोर्ड ने सितंबर का महीना चैंपियंस लीग टी20 के लिए रखा था, लेकिन यह टूर्नामेंट अब खत्म कर दिया गया है। ऐसे में संभव है कि बीसीसीआइ नवंबर में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ एक सीरीज खेल ले।

उधर, खबरों के मुताबिक केंद्र सरकार शायद ही भारतीय टीम को दुबई में ये सीरीज खेलने की अनुमति देगी। गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने आज इसके संकेत भी दिए। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर गृह मंत्री और गृह मंत्रालय ही कोई अंतिम फैसला लेगा और जम्मू-कश्मीर के ताजा हालात देखते हुए ये मुमकिन होता नहीं नजर आ रहा। 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी