Ind vs Aus: मेलबर्न में दर्शकों को CA से मिली चेतावनी, लगातार कर रहे थे ये काम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसम्बर से शुरू हुआ है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श को टीम में शामिल किया गया था।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Fri, 28 Dec 2018 03:16 PM (IST) Updated:Sat, 29 Dec 2018 06:53 AM (IST)
Ind vs Aus: मेलबर्न में दर्शकों को CA से मिली चेतावनी, लगातार कर रहे थे ये काम
Ind vs Aus: मेलबर्न में दर्शकों को CA से मिली चेतावनी, लगातार कर रहे थे ये काम

मेलबर्न, जेएनएन। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया और भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट मैच को देखने आए दर्शकों को रंगभेद की टिप्पणी के मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने चेतावनी दी है।

मेलबर्न में जारी टेस्ट मैच के दौरान दर्शकों को भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ रंगभेद संबंधित टिप्पणी करते देखा गया, जिसकी प्रतिक्रिया में सीए ने यह चेतावनी दी है।

उल्लेखनीय है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसम्बर से शुरू हुआ है और ऐसे में पहले दो दिन एमसीजी के लोकप्रिय बे-13 में बैठे दर्शकों को भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ नारे लगाते हुए देखा गया था। वे सभी 'शो अस योर विजा' चिल्ला रहे थे। एक वेबसाइट ने दावा किया है कि उसके पास इस तरह की घटनाओं की फुटेज हैं और उसने इसे सीए को सौंप दिया है। सीए ने इसे विक्टोरिया पुलिस और स्टेडियम प्रबंधन को भेज दिया है। इसमें एमसीजी ग्रेट सदर्न स्टैंड के एक भाग में दर्शकों को ‘हमें अपना वीजा दिखाओ’ चिल्लाते हुए देखा जा सकता है। रिपोर्टों के अनुसार सीए ने दर्शकों से कहा है कि वह आपे में रहें नहीं तो उन्हें बाहर निकाला जा सकता है।

सीए प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है, ‘विक्टोरिया पुलिस और स्टेडियम का सुरक्षा विभाग स्टेडियम के इस भाग में दर्शकों के व्यवहार पर निगरानी रख रहे हैं और उनकी दर्शकों से कई बार बातचीत हुई तथा उनसे इस मैच स्थल के नियमों और शर्तों की याद दिलाई गई जो उचित व्यवहार से संबंधित हैं।’

पहली पारी में 82 रन बनाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ भी हूटिंग की गई थी। यहां तक कि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श को भी नहीं बख्शा गया जिन्हें तीसरे टेस्ट मैच के लिए स्थानीय खिलाड़ी पीटर हैंड्सकॉम्ब की जगह टीम में लिया गया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी