ICC T20 Ranking: आईसीसी रैंकिंग में गिल ने लगाई लंबी छलांग, तो Hardik Pandya को भी मिला बंपर फायदा

ICC T20 Ranking Shubhman Gill Hardik Pandya आईसीसी (ICC) ने बुधवार यानी 8 फरवरी को टी-20 की ताजा रैंकिंग जारी की है जिसमें हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अर्शदीप सिंह और शुभमन गिल (Shubman gill) को बंपर फायदा हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 08 Feb 2023 04:29 PM (IST) Updated:Wed, 08 Feb 2023 06:03 PM (IST)
ICC T20 Ranking: आईसीसी रैंकिंग में गिल ने लगाई लंबी छलांग, तो Hardik Pandya को भी मिला बंपर फायदा
ICC T20 Ranking Updated, Hardik Pandya, Arshdeep Singh, Shubman Gill (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ICC T20 Rankings, Hardik Pandya, Arshdeep Singh। टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में जीत हासिल हुई थी। इस मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों को बंपर फायदा हुआ है।

आईसीसी ने बुधवार यानी 8 फरवरी को टी-20 की ताजा रैंकिंग जारी की है, जिसमें हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल (Shubman Gill) को बंपर फायदा हुआ है। दरअसल, हार्दिक पांड्या इस समय आईसीसी टी-20 रैंकिंग (ICC T20I Rankings) में दुनिया के नंबर दो ऑलराउंडर हैं। इसके साथ ही रैंकिंग में शुभमन गिल को भी जबरदस्त फायदा हुआ है। आइये जानते है इस आर्टिकल के जरिए विस्तार से।

ICC T20I Ranking: ऑलराउंडर Hardik Pandya को हुआ बंपर फायदा

दरअसल, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुआई में भारतीय टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड को टी-20 सीरीज में 2-1 से मात दी थी। इस जीत के बाद हाल ही में आईसीसी ने टी-20 रैंकिंग (ICC T20I Ranking)जारी की है, जिसमें हार्दिक को जबरदस्त फायदा हुआ है। हार्दिक पांड्या तीन स्थान के फायदे से 50वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, ऑलराउंडर्स रैंकिंग में भी हार्दिक दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। हार्दिक के पास 250 अंक हैं, जबकि शाकिब अल हसन के खाते में 252 अंक हैं। ऐसे में पांड्या दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर बनने से सिर्फ 2 अंक पीछे है।

बता दें कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टी-20 में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बने हुए है। मोहम्मद रिजवान दूसरे नंबर पर 836 अंक के साथ मौजूद है। वहीं, आईसीसी टी20आई रैंकिंग में नंबर वन गेंदबाज राशिद खान है। उनके बाद श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा का नाम है। इसके साथ ही युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने भी अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल किया। वह 8 स्थान के फायदे से 13वें पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबले में 16 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे।

ICC T20I Ranking: Shubman Gill ने लगाई लंबी छलांग

इसके अलावा शुभमन गिल (Shubman Gill) को भी फायदा हुआ है। बल्लेबाजों की टी-20 रैंकिंग में गिल 168 स्थान की लंबी छलांग लगाकर अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 30वें स्थान पर पहुंच गए गैं। गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए टी-20 में 63 गेंदों में 126 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

यह भी पढ़े:

ICC ने World Test Championship 2023 फाइनल की तारीख का किया ऐलान, द ओवल में खेला जाएगा मुकाबला

यह भी पढ़े:

IND vs AUS 1st Test: सूर्या या गिल? पहले टेस्ट में किसे मिलेगा मौका, कप्तान Rohit Sharma ने किया खुलासा

chat bot
आपका साथी