पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने 16 सदस्यीय टीम का किया एलान, इन खिलाड़ियों को टीम में मिली जगह

Eng vs Pak ईसीबी ने शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का एलान किया। दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 8 जुलाई से होगी जबकि आखिरी यानी तीसरा वनडे मुकाबला 13 जुलाई को खेला जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 06:04 PM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 06:04 PM (IST)
पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने 16 सदस्यीय टीम का किया एलान, इन खिलाड़ियों को टीम में मिली जगह
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

लंदन, एएनआइ। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का एलान किया। इंग्लैंड क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 8 जुलाई से होगी जबकि आखिरी यानी तीसरा वनडे मुकाबला 13 जुलाई को खेला जाएगा। इस टीम में समरसेट के बल्लेबाज टॉम बेंटन को टीम में जगह दी गई है जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ रविवार को ब्रिस्टल में खेले जाने वाले तीसरे वनडे के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। 

ईसीबी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि, पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 सीरीज के लिए टीम का एलान वनडे सीरीज के बाद किया जाएगा। ये वनडे सीरीज आइसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है और इसमें दो टीम पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के समान रूप से 40-40 अंक हैं। हालांकि बेहतर रन रेट से आधार पर ग्रीन आर्मी तीसरे स्थान पर है। वहीं इंग्लैंड की टीम 60 अंक के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर है तो वहीं बांग्लादेश 50 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है। 

इंग्लैंड की टीम इस वक्त श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है और इसके ठीक बाद उसे पाकिस्तान के खिलाफ वनडे व टी20 सीरीज में हिस्सा लेना है। इसके खत्म होने के बाद इंग्लिश टीम 4 अगस्त से भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड में ही मौजूद है। 

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम-

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉप बेंटन, सैम बिलिंग्स, सैम कुर्रन, टॉम कुर्रन, लियाम डाउसन, जॉर्ज गर्टोन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल रशिद, जो रूट, जेसन रॉय, डेविड विले, क्रिस वोक्स, मार्क वुड। 

chat bot
आपका साथी