कोरोना की चपेट में बंगाल क्रिकेट, अंपायर, चयनकर्ता और पूर्व क्रिकेटर सभी हुए क्वारंटाइन

कोविड-19 ने सिर्फ कोलकाता के मैदान को सूना नहीं किया है बल्कि ईडन गार्डेंस स्टेडियम में स्थित राज्य क्रिकेट के पावरहाउस बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के मुख्यालय की भी फ्यूज उड़ा दी है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 05:57 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 05:57 PM (IST)
कोरोना की चपेट में बंगाल क्रिकेट, अंपायर, चयनकर्ता और पूर्व क्रिकेटर सभी हुए क्वारंटाइन
कोरोना की चपेट में बंगाल क्रिकेट, अंपायर, चयनकर्ता और पूर्व क्रिकेटर सभी हुए क्वारंटाइन

विशाल श्रेष्ठ, कोलकाता। कोरोना से बंगाल में क्रिकेट को जितना नुकसान हुआ है, उतना और किसी खेल को नहीं। कोविड-19 ने सिर्फ कोलकाता के मैदान को सूना नहीं किया है, बल्कि ईडन गार्डेंस स्टेडियम में स्थित राज्य क्रिकेट के पावरहाउस बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के मुख्यालय की भी फ्यूज उड़ा दी है।

कैब के शीर्ष पदाधिकारी से लेकर कर्मचारी तक के कोरोना संक्रमित होने के बाद इसे अनिश्चितकाल के लिए बंद कर देना पड़ा है। कोरोना ने बंगाल में क्रिकेटर, अंपायर से लेकर चयनकर्ता तक किसी को नहीं बख्शा है। फुटबॉल के लिए मशहूर कोलकाता के ईस्ट बंगाल, मोहन बगान और मोहम्मडन स्पोìटग क्लब की भी ऐसी विकट स्थिति नहीं है, जैसी इस समय कैब की है।

कोरोना के कारण टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व मौजूदा बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली और कैब के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया को होम क्वारंटाइन पर जाना पड़ गया है। बंगाल क्रिकेट पर कोरोना का पहला वार मई में हुआ था, जब राज्य क्रिकेट टीम के चयनकर्ता सागरमय सेनशर्मा इसकी गिरफ्त में आ गए थे।

पूर्व तेज गेंदबाज सागरमय 1989-90 में रणजी ट्रॉफी जीतने वाली बंगाल टीम के सदस्य हैं। 54 वर्षीय सागरमय अपनी पत्नी से संक्रमित हुए थे। इसके बाद कोरोना ने सीधे सौरव के परिवार पर धावा बोला। सौरव के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली की पत्नी व उनके सास-ससुर कोरोना संक्रमित हो गए।

स्नेहाशीष बंगाल के पूर्व क्रिकेटर हैं और वर्तमान में कैब के संयुक्त सचिव के पद पर हैं। पत्नी स्वस्थ हुई तो अब स्नेहाशीष कोरोना की चपेट में आ गए हैं, जिसके कारण सौरव गांगुली व परिवार के अन्य सदस्य होम क्वारंटाइन में चले गए हैं। बंगाल के पूर्व क्रिकेटर व वर्तमान में खेल राज्य मंत्री लक्ष्मीरतन शुक्ला के घर पर भी कोरोना ने धावा बोला। लक्ष्मीरतन की पत्नी स्मिता सान्याल शुक्ला के कोरोना संक्रमित होने के कारण परिवार के बाकी सदस्य इस समय होम क्वारंटाइन में हैं। स्मिता बंगाल सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में उप सचिव के पद पर हैं।

कैब के वरिष्ठ अंपायर एल्विस जैक्सन व उनकी पत्नी भी कोरोना की गिरफ्त में आ गए हैं। महानगर के एक अस्पताल में दोनों का इलाज चल रहा है। इससे पहले कैब के सिविल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट का एक कर्मी भी कोरोना संक्रमित हो गया था जिसके कारण कैब मुख्यालय को सात दिनों के लिए बंद कर दिया गया था।

chat bot
आपका साथी