बुरे फंसे मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड, मैच के दौरान लैपटॉप पर देख रहे थे कुछ और

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले वन-डे के दौरान मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड वन-डे के दौरान लैपटॉप पर गोल्फ मैच देखने को लेकर मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sat, 22 Oct 2016 01:23 PM (IST) Updated:Sat, 22 Oct 2016 04:40 PM (IST)
बुरे फंसे मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड, मैच के दौरान लैपटॉप पर देख रहे थे कुछ और

सिडनी। इंग्लैंड के क्रिकेटर स्टूअर्ड ब्रॉड के पिता और पूर्व क्रिकेटर क्रिस ब्रॉड, जो कि अब आइसीसी के मैच रैफरी भी हैं, बुरे फंसते नज़र आ रहे हैे। क्रिस ब्रॉड के खिलाफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने आईसीसी को पत्र लिखकर अनौपचारिक रूप से शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले अंतरराष्ट्रीय वन-डे के दौरान मैच रैफरी क्रिकेट की बजाए लैपटॉप पर कुछ और देख रहे थे। सीए ने मैच रैफरी ब्रॉड द्वारा ट्विटर पर मैच के दौरान शेयर की गई एक पोस्ट लगाई जिसमें उन्होंने खुद लिखा था कि वे क्रिकेट की बजाए कुछ और देख रहे थे।

सीए ने इस मामले में आईसीसी से आधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं की, लेकिन उसने यह मामला आईसीसी के महाप्रबंधक ज्यॉफ एलरडाइस और अंपायर्स तथा रैफरीज के सीनियर मैनेजर एड्रियन ग्रिफिथ के ध्यान में लाया है।

ब्रॉड ने ट्वीट के जरिए यह बताया था कि वे गोल्फ मैच देख रहे थे। उन्होंने ट्वीट में क्रिकेट और गोल्फ की फोटो लगाते हुए लिखा था, ‘क्रिकेट?, व्हाट क्रिकेट?, बीबीसी रायडर कप।‘

Cricket? What cricket? #bbcrydercup pic.twitter.com/cOh56EsbHE

— Chris Broad (@ChrisBroad3) 30 सितंबर 2016

ब्रॉड का यह ट्वीट मजाकिया लहजे के हिसाब से था, लेकिन कुछ सदस्य उनकी इस हरकत पर नाराज हो गए। वे इस बात से खफा हुए इंग्लैंड का यह मैच रैफरी क्रिकेट मैच की बजाए गोल्फ मुकाबला देख रहा था।

मैच रैफरी की नियुक्ति आईसीसी करती हैं। मैच रैफरी को मैच पर कड़ी निगाह रखनी होती है और उन्हें आपत्तिजनक व्यवहार संबंधी निर्णय लेने होते हैं। ब्रॉड उसी कमरे में बैठे थे, जहां थर्ड अंपायर नाइजेल लांग बैठे थे। इसी मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन एक निर्णय पर नाराज था, जब एरोन फिंच को 33 के निजी स्कोर पर शॉर्ट फाइन लेग पर कैच आउट करार दिया गया था, जबकि टीवी रिप्ले में लग रहा था कि वेन पार्नेल द्वारा कैच लपके जाने के पहले गेंद जमीन को छू गई थी। मैदानी अंपायरों ने इस मामले में थर्ड अंपायर लांग से मदद मांगी थी, जिन्होंने बल्लेबाज को आउट करार दिया। पैवेलियन लौटते समय फिंच बहुत नाराज दिखे।

क्रिकेट की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

खेल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी