वाह धौनी, हार के बावजूद कप्तान को नजर आया टीम में सुधार

लगातार दूसरे वनडे मैच में पाकिस्तान के हाथों मिली करारी शिकस्त के बाद भी टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के बयान में कोई बदलाव नहीं आया है और उन्होंने एक बार फिर पुराना राग अलापा। हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराने के साथ ही उन्होंने कहा कि एक टीम के तौर पर भारत में सुधार हुआ है।

By Edited By: Publish:Fri, 04 Jan 2013 01:29 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jan 2013 01:29 PM (IST)
वाह धौनी, हार के बावजूद कप्तान को नजर आया टीम में सुधार

कोलकाता। लगातार दूसरे वनडे मैच में पाकिस्तान के हाथों मिली करारी शिकस्त के बाद भी टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के बयान में कोई बदलाव नहीं आया है और उन्होंने एक बार फिर पुराना राग अलापा। हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराने के साथ ही उन्होंने कहा कि एक टीम के तौर पर भारत में सुधार हुआ है।

हालांकि कप्तान धौनी के अलावा किसी को नहीं लगता कि कहीं से भी टीम में सुधार हुआ है। हर विभाग में पाकिस्तान टीम इंडिया पर बीस साबित हुआ है। लगातार दूसरे मैच में मिली हार के बाद धौनी ने कहा, गेंदबाजों ने हमें मैच में वापसी कराई। जब हम बल्लेबाजी करने गए, तो हमने काफी विकेट गंवा दिए थे। आखिरी 30 ओवरों में हमें 180 रनों की जरूरत थी और हमें विकेट बचाए रखने की जरूरत थी, लेकिन हम कभी भी उस स्थिति में नहीं थे। उन्होंने कहा, विराट कोहली हमारे लिए उपयोगी रन बनाते रहे हैं लेकिन शीर्ष तीन बल्लेबाजों को रन बनाना जरूरी है अगर वे ऐसा करते हैं तो मध्य क्रम के लिए रन बनाना आसान होगा। कुल मिलाकर एक टीम के तौर पर हममें सुधार हुआ है। हमारी फील्डिंग अच्छी है, लेकिन गेंदबाजी और बल्लेबाजी में थोड़े और सुधार की आवश्यकता है। भारत ईडन में पाक के हाथों चौथी बार हार मिली है। इस जीत से पाक ने इस मैदान पर मेजबान के समक्ष खुद को अजेय अभियान कायम रखा है।

दूसरी ओर पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने शतकीय पारी खेलने वाले नासिर जमशेद और मोहम्मद हफीज की तारीफ करते हुए कहा, पूरी टीम का प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ रहा। ओपनिंग जोड़ी ने हमें अच्छी शुरुआत दी और उसके बाद गेंदबाजों ने अपना काम किया। जिस तरह की पिच थी, उससे लगता है कि 300 का स्कोर बनाया जा सकता था। उन्होंने अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, हमारे गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया। खासकर जुनैद खान ने जिन्होंने दोनों तरफ से स्विंग हासिल की और बल्लेबाजों को खासा परेशान किया।

मैन ऑफ द मैच चुने गए नासिर जमशेद ने कहा कि ईडन गार्डस पर खेलना हमेशा ही उनका सपना रहा है। उन्होंने कहा, इस मैदान पर खेलना मेरा सपना था। आज यहां शतक लगाकर बहुत अच्छा लग रहा है। मैंने शांत दिमाग से बल्लेबाजी की। पिच थोड़ी धीमी थी और मैंने गेंदों के अनुसार शॉट लगाए। पिछली बार मैन ऑफ द मैच नहीं चुने जाने से थोड़ी निराशा हुई, लेकिन आज मुझे यह भी मिल गया। दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे रविवार को दिल्ली में खेला जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी